ईदगाह मैदान में हज़ारों ने झुकाए शीश

By: Apr 12th, 2024 12:55 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- नाहन
जि़ला सिरमौर में गुरुवार की ईद उल फि़तर का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया!नाहन के ईदगाह मैदान में जन्हा हज़ारों सिर देश की अमन शांति के लिए झुके तो वन्ही शहर के लोगों ने एक बार फिर हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई की आपसी भाईचारे की मिसाल पेश की!नाहन के ईदगाह मैदान के अलावाएतमाम मस्जिदों में अकदत के साथ ईद नमाज अदा की गई!इस अवसर पर नाहन के विधायक अजय सोलंकी ने सभी मुस्लिम समाज व अन्य लोगों को ईद की बधाई दी!सोलंकी ने कहा कि हिन्दू.मुस्लिमष् सिख ईसाई के आपसी भाईचारे की मिसाल नाहन शहर हमेशा परस्तुत करता है!ऐतिहासिक नाहन शहर में ईद.उल फि़तर के मोके पर मुस्लिम लोगों ने ईदगाह मैदान में इबादत में सिर झुका अमन व चैन की दुआ मांगी। इस दौरान विधायक अजय सोलंकी ने भी मुस्लिम भाइयों के साथ नमाज अता कर उन्हें ईद की बधाई दी।

वीरवार को रामकुंडी के समीप ईदगाह मैदान में इबादत में हजारों सिर एक साथ झुके। मुस्लिम समाज के लोगों ने एक दूसरे के घर पहुंचकर गले मिलकर ईद मुबारक की शुभकामनाएं व मिठाई बांटी। कुछ हिन्दुओं ने भी मुस्लिम भाइयों को गले लगकर ईद की बधाई दी। अंजुमन इस्लामियां के प्रधान बॉबी अहमद एमुस्लिम समाज के प्रदेश के वरिष्ठ नेता नसीम मोहम्मद दिदानएआल हिमाचल मुस्लिम वेलफ़ेयर सोसायटी के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट शकील अहमद शेख जि़ला सोसायटी के अध्यक्ष सलीम अहमद, समाज सेवी जीनत ख़ान, ई परवेज़ इक़बाल आदि ने कहा की ईद प्यार का पर्व है।

कौम की तरक्की के लिए अता की नमाज
पांवटा साहिब। पांवटा साहिब में मिस्रवाला मदरसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मुल्क और कौम की तरक्की के लिए नमाज अता की। इस दौरान पांवटा में ईद उल्लास से मनाई गई। इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईदगाहों में नमाज अदा की और एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। वीरबार को सुबह होते ही शहर में स्थित सबसे बड़ी जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्र हुए और मुल्क और कौम की तरक्की के लिए नमाज अदा की। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। नमाज अता करने के बाद मुस्लिम समाज के हजारों लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App