सिरमौर की तीन बेटियों-तीन बेटों ने हासिल की मैरिट

By: Apr 30th, 2024 12:11 am

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किए गए जमा दो के वार्षिक परिणाम, प्रशासनिक अधिकारी, डाक्टर व व्यवसायी बनना चाहते हैं मेधावी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- नाहन
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा सोमवार को घोषित किए गए जमा दो कक्षा के वार्षिक परिणाम में सिरमौर जिला के छह मेधावी छात्रों ने मैरिट सूची में स्थान अर्जित कर न केवल अपने-अपने स्कूलों के नाम रोशन किए हैं, अपितु सिरमौर जिला को भी गौरवान्वित किया है। स्कूल शिक्षा बोर्ड की घोषित मैरिट सूची में सिरमौर जिला के नाहन स्थित आदर्श विद्या निकेतन पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दिव्यांश अग्रवाल ने 487 अंक लेकर जहां बोर्ड की कॉमर्स संकाय की मैरिट लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है तो वहीं ओवर ऑल मैरिट में भी दिव्यांश अग्रवाल ने मैरिट सूची में सातवां स्थान हासिल कर एवीएन स्कूल नाहन का नाम चमकाया है। एवीएन स्कूल नाहन के ही छात्र माधव लोहिया ने भी कॉमर्स संकाय में 474 अंक हासिल कर कॉमर्स संकाय में बोर्ड की मैरिट में 10वां स्थान हासिल कर सिरमौर जिला का नाम रोशन किया है। इस दौरान कैरियर अकादमी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा वैशाली शर्मा ने विज्ञान संकाय में 484 अंक हासिल कर प्रदेश भर में मैरिट में 10वां स्थान हासिल कर साबित कर दिया है कि बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं। कैरियर अकादमी नाहन के चेयरमैन एसएस राठी, निदेशक मनोज राठी व ललित राठी ने वैशाली शर्मा की सफलता पर बधाई दी।

इसके अलावा पांवटा साहिब स्थित दुग्गल कैरियर स्कूल के छात्र धु्रव कुमार पुत्र नरेश कुमार ने कॉमर्स संकाय में 477 अंक हासिल कर बोर्ड की मैरिट सूची में सातवां स्थान हासिल किया। स्कूल के चेयरमैन अमर शर्मा व सचिव ब्रह्मनंद शर्मा के अलावा स्कूल के प्रधानाचार्य नरेश कौशल ने छात्र धु्रव की सफलता पर उन्हें बधाई दी है। पांवटा क्षेत्र से ही डैफोडिल पब्लिक स्कूल शिवपुर की छात्रा सिमरन सैणी निवासी नवादा शिवपुर ने कला संकाय में 478 अंक हासिल कर न केवल अपने माता-पिता राजेश कुमार व निधि सैणी का नाम रोशन किया है, डैफोडिल स्कूल के चेयरमैन जगदीश सैणी व प्रधानाचार्य मीनाक्षी सैणी ने बताया कि सिमरन सैणी एक मेधावी छात्रा है जो चिकित्सक बनकर सिरमौर का नाम रोशन करना चाहती है। सिरमौर जिला की ही अन्य मेधावी छात्रा जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शिलाई की छात्रा नेहा ने कला संकाय में ही 480 अंक हासिल कर साबित किया है कि सिरमौर जिला के गिरिपार क्षेत्र की बेटियां भी किसी से पीछे नहीं हैं। सबसे बड़ी बात नेहा के पिता टिकम सिंह का कुछ समय पूर्व निधन हो चुका है तथा उनकी माता कमला देवी गृहिणी होकर बेटी को एक प्रशासनिक अधिकारी बनाने का सपना देख रही है। उधर शिलाई स्कूल के प्रिंसीपल रमेश कुमार, सह-प्रधानाचार्य रामा शर्मा व स्कूल के तमाम अध्यापक वर्ग ने छात्रा नेहा की उपलब्धि पर बधाई देते हुए सभी अध्यापकों को इसका श्रेय दिया है।

मैरिट में छाए जिला के छह छात्र
आदर्श विद्या निकेतन पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के दिव्यांश अग्रवाल ने 487 अंक, एवीएन स्कूल नाहन के ही छात्र माधव लोहिया ने भी कॉमर्स संकाय में 474 अंक, कैरियर अकादमी की छात्रा वैशाली शर्मा ने विज्ञान संकाय में 484 अंक, दुग्गल कैरियर स्कूल के छात्र धु्रव कुमार पुत्र नरेश कुमार ने कॉमर्स संकाय में 477 अंक, डैफोडिल पब्लिक स्कूल शिवपुर की छात्रा सिमरन सैणी निवासी नवादा शिवपुर ने कला संकाय में 478 अंक , शिलाई स्कूल की छात्रा नेहा ने कला संकाय में ही 480 अंक लिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App