टिकट तीन हजार तक महंगे, फ्रेंचाइजी ने बढ़ाए दाम

By: Apr 29th, 2024 12:12 am

पंजाब-चेन्नई मैच के लिए फ्रेंचाइजी ने बढ़ाए दाम

स्टाफ रिपोर्टर— धर्मशाला

इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले आईपीएल के पांच मई को होने वाले पंजाब व चेन्नई मैच के टिकट के दाम में फ्रेंचाइजी ने बढ़ोतरी कर दी है। अब टिकटों में दाम में एक से लेकर तीन हज़ार रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है। वेस्ट स्टैंड-दो की दो हज़ार में मिलने वाली टिकट अब सीधे तीन हज़ार और 12,500 रुपए के पैवेलियन टैरेस की टिकट 15 हज़ार रुपए में बेचे जा रहे हैं। इतना ही नहीं टिकट के दाम में 30 फीसदी तक बढ़ोतरी के बावजूद भी क्रिकेट प्रेमियों को टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। पेटीएम ऐप में ऑनलाइन ही कतारों में रखा जा रहा है, जबकि बाद में टिकट एनेवल का मैसेज भेजा जा रहा है। क्रिकेट प्रेमियों को अधिक पैसे खर्च करने पर लंबी ऑनलाइन कतारों में लगने पर भी टिकट नहीं मिल पा रही हैं। टिकट बिक्री शुरू होने के समय वेस्ट स्टैंड के दो हज़ार दाम थे, अब उसे बढ़ाकर तीन हज़ार कर दिया गाया है।

साथ ही ईस्ट स्टैंड-दो 2500 से अब तीन हज़ार, पैवेलियन टैरेस 12 हज़ार 500 रुपए से अब 15 हज़ार, ईस्ट स्टैंड-तीन 7500 से अब 10 हज़ार, नोर्थ पैवेलियन स्टैंड तीन हज़ार से 5500 रुपए तक का है। वहीं क्लब लॉज 20 हज़ार के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। फिलहाल इसे दाम व बिक्री के लिए भी उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है। धर्मशाला स्टेडियम में पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी व किंग कोहली की टीमों के मेज़बान पंजाब किंग्स के साथ मुकाबले होने हैं। ऐसे में धोनी व विराट के प्रसशंकों सहित आईपीएल क्रिकेट के शौकीन भी मैचों के टिकट बिक्री को लेकर ऑनलाइन कतारों में इंतजार कर रहे हैं। उधर, एचपीसीए के महासचिव अवनीश परमार ने बताया कि आईपीएल के मैचों की टिकटों की बिक्री फ्रेंचाइजी की ओर से की जा रही है। उन्होंने बताया कि टिकटों के दाम फ्रेंचाइजी ने ही तय किए हैं।

धर्मशाला में गेंदबाजों की होगी चांदी

मार्च में तीन दिन में खत्म हो गया था टेस्ट मैच, गिरे थे 30 विकेट

स्टाफ रिपोर्टर— धर्मशाला

अब तक आईपीएल का सीजन पूरी तरह से बल्लेबाजों के नाम रहा है, जिसमें 250 और इससे अधिक स्कोर बनना आम सी बात हो गई है। धर्मशाला में धौलाधार की ठंडी फिजाओं के बीच आईपीएल मुकाबले होने हैं, यहां पर तेज़ गेंदबाजों को स्विंग मिलेगी और धौलाधार की ठंडी फिजाएं गेंदबाजों को बल्लेबाजों को बांधने में कारगर होंगी। इसके साथ ही धर्मशाला में स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी। हाल ही में मार्च में हुए टेस्ट मैच के दौरान मात्र तीन दिनों में ही यहां 30 विकेट गिरे थे और मुकाबला खत्म हो गया था। यहां ट्वेंटी-20 के लिए छोटे मैदान में बल्लेबाजी में भी खूब कमाल देखने को मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला की तेज़ पिच तेज़ गेंदबाजों को गति व उछाल प्रदान करने में बड़ी मददगार होगी।

इसके साथ ही बल्लेबाजों को भी रन बनाने व बड़े शॉट खेलने में मदद करेगी, ऐसे में धर्मशाला स्टेडियम की पिच में रन भी बरसेंगे और विकेटों की पतझड़ भी होगी। विदेशी पिचों की तर्ज पर तैयार इंटरनेशनल स्टेडियम धर्मशाला की पिच आईपीएल में पंजाब, चेन्नई और बंगलुरू से खेल रहे विदेशी खिलाडिय़ों को खूब भाएगी। बीसीसीआई और पंजाब किंग्स की वेन्यू टीम मैदान व पिच के उच्च स्तर बनाए रखने के लिए पूरी नज़र रख रही है।

आउटफील्ड-पिच पर एक्सपर्ट की नजर

उधर, एचपीसीए के महासचिव अविनेश परमार ने बताया कि मैदान की आउटफील्ड और पिचों को लेकर भी बीसीसीआई की वेन्यू टीम व पिच एक्सपर्ट की ओर से पूरी नज़र रखी जा रही है। पिच क्यूरेटर की ओर से बल्लेबाजी व गेंदबाजी में रोमाचंक मुकाबला होने वाली पिच बनाई जा रही है, जो कि आईपीएल मैचों में कमाल का प्रदर्शन दिखाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App