TMC ने जारी किया घोषणा पत्र, CAA रद्द करने की बात

By: Apr 17th, 2024 4:29 pm

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों को लेकर अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र के जरिए TMC ने लोगों से कई लोक लुभावने वायदे किए हैं। टीएमसी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि अगर केंद्र हमारी सरकार बनती है तो सीसीए यानी नागरिकता संशोधन अधिनियम को रद्द कर दिया जाएगा । साथ ही एनआरसी की प्रक्रिया भी रोक दी जाएगी।

TMC का घोषणा पत्र जारी करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि ममता बनर्जी ने देश की जनता से 10 वादे किए हैं। हमारा स्टैंड है कि बंगाल में सीएए लागू नहीं होगा, एनसीआर और यूसीसी भी लागू नहीं होने देंगे। इंडिया गठबंधन के हिस्से के रूप में केंद्र में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने पर ये वादे पूरे किए जाएंगे। मनरेगा के तहत मिलने वाले मानदेय को 400 रुपए प्रतिदिन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर सभी के लिए पक्के घर बनाए जाएंगे। बीपीएल परिवारों को एक साल में 10 सिलेंडर मुफ्त मिलेंगे। 60 से अधिक उम्र के लोगों को 1000 रुपए प्रति माह पेंशन दी जाएगी। सभी नागरिकों को 10 लाख रुपए तक का हेल्थ इंश्योरेंस कवर देंगे। महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपए और अनुसूचित जाति और जनजाति की महिलाओं को प्रति माह 1200 रुपए दिए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App