वीकेंड पर पर्यटक नगरी में उमड़े सैलानी

By: Apr 29th, 2024 12:17 am

धर्मशाला-मकलोडगंज के होटलों में 70 फीसदी से ज्यादा बुकिंग, क्षेत्र में पर्यटन कारोबार के लिए अच्छे संकेत

नगर संवाददाता – धर्मशाला
पर्यटक नगरी धर्मशाला-मकलोडगंज वीकेंड पर पर्यटकों से गुलजार हो गई है। शनिवार और रविवार देर शाम तक पर्यटन नगरी के होटलों में 70 फीसदी से अधिक होटल बुकिंग हुई। वहीं, होटल कारोबारियों की मानें, तो शनिवार से ही पर्यटन नगरी में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान सहित अन्य राज्यों के पर्यटकों की आवाजाही का दौर जारी रहा। पर्यटक मकलोडगंज सहित, एचपीसीए स्टेडियम और चाय बागान सहित अन्य पर्यटन स्थलों में घूमने का आनंद लेते देखे गए।

एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में पांच और नौ मई को प्रस्तावित आईपीएल मैचों को लेकर पर्यटन मकलोडगंज के होटलों में एडवांस बुकिंग का दौर शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार धर्मशाला-मकलोडगंज में आईपीएल मैच को लेकर 50 से 70 फीसदी ऑनलाइन बुकिंग दर्ज हो चुकी है, जो कि होटल कारोबारियों सहित पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए सुखद संकेत है। आईपीएल मैचों को लेकर होटल कारोबारियों को कारोबार में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

वीकेंड पर 70 फीसदी होटल बुक
स्मार्ट सिटी होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल धीमान ने बताया कि मकलोडगंज में वीकेंड पर 70 फीसदी से अधिक होटल बुकिंग दर्ज की गई है। पिछले कुछ सप्ताह में पर्यटकों की संख्या में कमी आई थी, लेकिन वीकेंड पर पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई। आईपीएल मैचों को लेकर मकलोडगंज के होटलों में एडवांस बुकिंग का दौर शुरू हो गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App