डलहौजी में सैलानी ही सैलानी

By: Apr 15th, 2024 12:55 am

पर्यटक नगरी में पर्यटकों ने सुंदरता और बदलते मौसम का लिया मजा

स्टाफ रिपोर्टर-डलहौजी
पर्यटक नगरी डलहौजी में सुहावने मौसम के साथ-साथ वीकेंड कल्चर खूब फल-फूल रहा है। इस लांग वीकेंड के दौरान पड़ोसी राज्यों से काफी संख्या में पर्यटक डलहौजी पहुंचे। इस वीकेंड पर पर्यटकों की आवाजाही बढऩे से शहर में होटलों की आक्यूपेंसी में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसके साथ ही डलहौजी का मौसम सुहावना होने के चलते यहां पहुंचने वाले पर्यटकों ने प्राकृतिक सौंदर्यी को निहारने का खूब आनंद उठाया। इस वीकेंड डलहौजी पंहुचे पर्यटकों ने पंजपुला, सुभाष बाबड़ी, सतधारा, लक्कड़मंडी, कालाटोप, डैनकुंड व खजियार आदि पर्यटक स्थलों पर सुहावने मौसम के बीच सुंदर प्राकृतिक नजारों का खूब आनंद उठाया इससे डलहौजी के पर्यटक स्थल पर्यटकों से गुलजार नजर आए। सांझ पहर पर्यटक स्थलों से लौटने के पश्चात पर्यटकों ने माल रोड पर चहलकदमी का भी खूब आनंद उठाया।

बताते चलें कि अप्रैल माह में अन्य दिनों की अपेक्षा वीकेंड में पर्यटकों की आमद में बढौतरी दर्ज की जा रही है। इस वीकेंड डलहौजी में पर्यटकों की आमद पिछले वीकेंड की अपेक्षा काफी बेहतर रही। इससे पिछले काफी समय से मंदी की मार झेल रहा शहर का कारोबार पटरी पर लौटता दिखा। कारोबारियों के मुताबिक आने वाले समर सीजन में अच्छा कारोबार रहने की उम्मीद है। कारोबारियों की मानें तो आगामी दिनों में मैदानी इलाकों में गर्मी की तपिश बढऩे के साथ ही पर्यटकों के डलहौजी का रुख करने से कारोबार की स्थिति बेहतर होगी। बहरहाल, इस लांग वीकेंड के दौरान डलहौजी के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की खूब रौनक देखने को मिली। इससे होटल कारोबारियों के चेहरे खिले दिखे।

मालरोड पर चहलकदमी का सैलानियों का उठाया लुत्फ
पर्यटकों ने पंजपुला, सुभाष बाबड़ी, सतधारा, लक्कड़मंडी, कालाटोप, डैनकुंड व खजियार आदि पर्यटक स्थलों पर सुहावने मौसम के बीच सुंदर प्राकृतिक नजारों का खूब आनंद उठाया इससे डलहौजी के पर्यटक स्थल पर्यटकों से गुलजार नजर आए। सांझ पहर पर्यटक स्थलों से लौटने के पश्चात पर्यटकों ने माल रोड पर चहलकदमी का भी खूब आनंद उठाया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App