मेडिकल कालेज में मरीजों को लूट रहे शातिर

By: Apr 14th, 2024 12:53 am

एक महिला का पर्स उड़ाया, सीसीटीवी में कैद हुआ था चोरी करता एक व्यक्ति, पकड़ में नहीं आया

स्टाफ रिपोर्टर-हमीरपुर
डा. राधाकृष्णन मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर में चोर घूम रहे हैं। मरीजों के सामान को चोरी करने के लिए घूम रहे शातिर मौके का ही इंतजार करते हैं। ऐसा ही एक वाक्या सामने आया है जिसमें एक महिला का पर्स चुरा लिया गया है। महिला को जब इसकी जानकारी लगी तो पैरों तले जमीन खिसक गई। बाद में मामला प्रबंधन के ध्यान में लाया गया। पर्स गुम होने के बाद सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला गया है। हालांकि सीसीटीवी की फुटेज में कोई खास सुराग हाथ नहीं लगा। वहीं महिला भी सही तरीके से नहीं बता पा रही कि पर्स कहां जैसे चोरी हुएं है। हो यह भी सकता है कि महिला बाहरी क्लीनिक पर किसी काम के चलते गई हो और वहां पर ही चोरी की वारदात हो गई हो। फिलहाल जो भी हो अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों का सामना चोरी होने से जरूरी परेशानी बढ़ती जा रही है। ऐसा नहीं कि सुरक्षा कर्मी अपना दायित्व नहीं निभा रहे।

सुरक्षा कर्मी अपना दायित्व बखूबी निभा रहे हैं लेकिन अस्पताल में उमड़ रही भीड़ के बीच किसी शातिर को पहचान पाना इतना आसान नहीं है। सुरक्षा कर्मचारी हर गेट पर तैनात हैं तथा दिन रात डयूटी दे रहे हैं। यदि चोरी करने के वक्त ही शातिरों को पकड़ा जाए तो निश्चित तौर पर चोर गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है। चोरी का पता तब चलता है जब सामान गायब हो चुका होता है। सूत्र यह भी बताते हैं कि वार्डों में भी चोरी की घटनाएं हुई हैं। यहां पर किसी का मोबाइल चुरा लिया गया है। हालांकि इसकी जानकारी प्रबंधन को नहीं दी गई। बता दें कि डा. राधाकृष्णन मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर में रोजाना हजारों मरीज उपचार करवाने के लिए पहुंचे हैं। सैकड़ों मरीज विभिन्न वार्ड में भर्ती रहते हैं। हाल ही में एक महिला उपचार करवाने के लिए मेडिकल कालेज आई हुई थी। यह चिकित्सक से मिलने निर्देश अनुसार अपना उपचार करवाने के लिए टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा कर रही थी। इसी प्रक्रिया के बीच किसी ने महिला के पर्स पर हाथ साफ कर दिया।

क्या कहते हैं मेडिकल सुपरीटेंडेंट
मेडिकल सुपरीटेंडेंट मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर डा. अजय शर्मा का कहना है कि एक महिला का पर्स चोरी होने का मामला सामने आया है। हालांकि महिला का पर्स कहां चोरी हुआ है इसकी जानकारी नहीं है। महिला भी इस बारे में कुछ नहीं बता पाई। सीसीटीसी फुटेज को खंगाला गया लेकिन उसमें कोई ऐसे अवांछित गतिविधि नजर नहीं आई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App