इजरायल की नजर अब तुर्किये पर

By: May 16th, 2024 10:27 pm

राष्ट्रपति ने चेताया; अभी न रोका गया, तो अगला निशाना हम होंगे

एजेंसियां — अंकारा

यूरेशिया के मुस्लिम बहुल देश तुर्किये के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने इजरायल को लेकर बड़े खतरे की ओर इशारा किया है। एर्दोगन ने कहा कि इजरायल की नजर अब तुर्किये पर है। अंकारा में तुर्किये संसद को संबोधित करते हुए एर्दोगन ने कहा कि अगर इजरायल को नहीं रोका गया, तो उसका अगला निशाना तुर्की होगा। राष्ट्रपति एर्दोगन ने यह भी कहा कि हमास इजरायल से दो-दो हाथ कर तुर्किये की रक्षा कर रहा है।

बता दें कि सात अक्तूबर को हमास के इजरायल पर हमले के बाद से इजरायली सेना लगातार गाजा में मौत बरसा रही है। इस दौरान कई बार तुर्किये राष्ट्रपति ने हमास का समर्थन किया है और इजरायल को गाजा में नरसंहार का दोषी करार दिया है। एर्दोगन ने कहा कि इजरायल न केवल गाजा में फिलिस्तीनियों पर हमला कर रहा है, बल्कि हम पर भी हमला कर रहा है। हमास गाजा में अनातोलिया की अग्रिम पंक्ति की रक्षा कर रहा है।

हमसे नरमी की उम्मीद न करे कोई

आगे की संभावनाओं को साफ करते हुए राष्ट्रपति एर्दोगन ने कहा कि किसी को भी हमसे यह उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि हम अपने शब्दों में नरमी लाएंगे। वे (इजरायल) उतने ही खराब हैं, जितने कि वे बर्बर हैं। उन्होंने लोगों को सबसे घातक हथियारों, भूख और प्यास से मार डाला। उन्होंने लोगों को उनके घरों से बाहर निकाला और उन्हें कथित तौर पर सुरक्षित क्षेत्रों में जाने का निर्देश दिया। फिर सुरक्षित क्षेत्रों में नागरिकों का नरसंहार किया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App