किसान सब्जी मंडी में दाम फिर गिरे

By: May 13th, 2024 12:16 am

रविवार को ग्राहकों ने खूब की खरीददार, प्याज सौ रुपए में तीन किलो

सिटी रिपोर्टर-सोलन
सोलन शहर में लगने वाली किसान मंडी में सब्जियों के दामों में फिर गिरावट आने से लोगों ने जमकर खरीददारी की। रविवार को सब्जियों के दाम सामान्य ही रहे, जिससे किसान मंडी में लोग खरीददारी करने के लिए आते रहे। हालांकि मौसम खराब रहा। लेकिन लोग किसान मंडी में खरीददारी करते रहे। किसान मंडी में पहले की तरह ही चहल पहल लगी रही। इससे सब्जी विक्रेताओं के चेहरों पर भी रौनक छाई रही। बता दें कि सोलन के पुराने बस अडडे के समीप किसान जनता मंडी सजती है जोकि आने जाने वाले लोगों के लिए नजदीक है। जहां से आराम से लोग मंडी जा सकते हैं।

गौर रहे कि किसान मंडी में रविवार को भिंडी के दाम भी कम रहा। गत सप्ताह भिंडी में दाम में तेजी थी। इस बार सभी सब्जियों के दाम सामान्य रहे। किसान मंडी में स्थानीय ही नहीं आसपास के क्षेत्रों के भी लोग खरीददारी करने के लिए आते हैं। छुट्टी होने के कारण लोग परिवार सहित सोलन शहर सैर सपाटे के लिए पहुंचते हैं, जोकि किसान मंडी जाना नहीं भूलते हैं। गत सप्ताह कुछ सब्जियों के दामों में तेजी होने के बाद भी लोग लगातार खरीददारी करते रहे। रविवार को किसान मंडी में भिंडी 40 रुपए, घीया 30 रुपए, तोरी 40 रुपए, करेला 40 रुपए, मूली 30 रुपए, प्याज 100 के तीन किलो, आलू 50 के तीन किलो, मेथी 20 रुपए प्रति गुच्छी, लहसुन 160 रुपए प्रति किलो बिका।

घर का बना अचार लेकर भी आए दुकानदार
किसान मंडी में किसान अब घर का बना अचार भी लाने लगे हैं। जिसकी लोग खरीददारी कर रहे हैं। रविवार को भी किसान गाजर, गौभी, अदरक, करेला, मूली का घर का बना आचार लेकर लेकर आए, जिसे लोगों ने जमकर खरीदा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App