गुम्मर की काजल शर्मा सेना में बनीं लेफ्टिनेंट

By: May 15th, 2024 10:20 pm

बंगलुरु एयरफोर्स के कमांड हॉस्पिटल में दो जून को करेंगी ज्वाइन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— ज्वालामुखी

नजदीकी गांव गुम्मर की काजल शर्मा शार्ट सर्विस कमीशन क्लीयर कर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनी हैं। काजल दो जून को बंगलुरु एयरफोर्स के कमांड हॉस्पिटल में लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइन करेंगी। काजल सेना में अपने परिवार का प्रतिनिधित्व करने वाली तीसरी पीढ़ी हैं। उनकेदादा स्वर्गीय अमरनाथ शर्मा सेना में हवलदार थे, तो ताया सुरेंद्र शर्मा कैप्टन (ऑनरेरी) के तौर पर रिटायर हुए हैं, जबकि चाचा संजय शर्मा सूबेदार हैं। काजल के पापा सुदेश शर्मा भी 21 साल तक आर्मी में थे और वह अंतरराष्ट्रीय शांति सेना का हिस्सा बनकर विदेश में भी सेवाएं दे चुके हैं। वर्तमान में वह राजस्व अधिकारी के रूप में ज्वालामुखी उपमंडल में ही कार्यरत हैं। पारिवारिक पृष्ठभूमि के कारण काजल का सपना भी सेना में जाने का था, जो अब उसने कड़ी मेहनत के बल पर पूरा कर दिखाया है।

काजल की माता कुशलता शर्मा स्वास्थ्य विभाग में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं और उन्हीं से प्रेरणा लेकर काजल ने डीएवी पब्लिक स्कूल ऊना से बारहवीं करने के बाद सिस्टर निवेदिता नर्सिंग कालेज आईजीएमसी, शिमला से बीएससी नर्सिंग की और फिर कमीशन क्लीयर कर इस मुकाम को हासिल किया है। काजल ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपनी दादी विद्या देवी और माता-पिता को दिया है, जो उसे लगातार आगे बढऩे के लिए प्रेरित करते रहे। काजल अपने माता-पिता की एकलौती बेटी हंै औऱ इस बेटी ने अपने परिवार के साथ ज्वालामुखी का नाम भी रोशन कर दिया है।

अंजलि शर्मा ने चमकाया बैजनाथ का नाम, कोलाबा में देंगी सेवाएं

कार्यालय संवाददाता— बैजनाथ

बैजनाथ उपमंडल के मझेरना गांव की अंजलि शर्मा सेना में लेफ्टिनेंट बनी। मझेरना के सुधा परिवार की अंजलि शर्मा के लेफ्टिनेंट बनने पर गांव में खुशी का माहौल है। अंजलि की पढ़ाई दिल्ली में हुई है। इनके पिता राकेश प्राइवेट नौकरी करते हैं तथा माता गृहिणी हैं। होनहार ने दिल्ली के होली फैमिली कॉलेज में नर्सिंग की पढ़ाई की, जिसमें उसे उपराष्ट्रपति माननीय जगदीप धनखड़ जी ने सिल्वर मेडल से सम्मानित किया। अंजलि आईएनएचएस मुंबई कोलाबा में अपनी सेवाएं देंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App