जलशक्ति विभाग में भरेंगे 10 हजार पैरा वर्कर

By: May 2nd, 2024 11:32 pm

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री बोलेे, चुनाव के बाद प्राथमिकता के आधार पर जुलाई तक पूरी होंगी सभी औपचारिकताएं

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — ऊना

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि प्रदेश के जलशक्ति विभाग में दस हजार पैरा वर्कर भर्ती प्रक्रिया के लिए जुलाई माह में औपचारिक्ताएं पूर्ण कर ली जाएगी। प्रदेश के युवाओं को रोजगार देना सरकार की प्राथमिकता है। जलशक्ति विभाग में बड़े पैमाने पर रोजगार समूचे हिमाचल प्रदेश में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैबिनेट द्वारा ये नियुक्तियां स्वीकृत की गई हंै, इसकी प्रक्रिया भी जारी है, सिर्फ चुनाव आचार संहिता के कारण यह भर्ती रुकी है। चुनाव के बाद प्राथमिकता के आधार पर इस प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि परिवहन विभाग में 350 चालकों के पद स्वीकृत किए गए है। उन्हें भी चुनाव समाप्त होने के बाद प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अन्य विभागों में कहां-कहां रोजगार दिया जा सकता है, कैसे रोजगार दिया जा सकता है, इन सब पर हम काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम काम करेंगे, विकास करेंगे, वादों को पूरा करेंगे और मुद्दों के ऊपर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कर्मचारियों से किया वादा पूरा किया गया। प्रदेश के युवाओं के साथ किया वादा पूरा किया जा रहा है। महिलाओं को 1500 देने का वादा पूरा कर दिया है। चाहे विपक्षी दल ने आपदा में रोड़े अटकाए, केंद्रीय मदद नहीं आई, बावजूद इसके हिमाचल की सरकार में हिमाचल के नागरिकों के लिए 4500 करोड़ रुपए का पैकेज दिया।

उपचुनाव में क्लीन स्वीप करेगी कांग्रेस

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि छह उपचुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा। कांग्रेस पार्टी क्लीन स्वीप करेगी और भाजपा के प्रत्याशी क्लीन बोल्ड होंगे। उन्होंने कहा कि जनता ने मन बना लिया है, कांग्रेस की सरकार को जनता मजबूत करेगी। अच्छे मार्जिन के साथ चुनाव जीतकर कांग्रेस पार्टी हिमाचल की सेवा को आगे बढ़ाएगी।

भाजपा में विद्रोह फूटेगा जनता देगी जवाब

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा के चुनाव में बेहतरीन उम्मीदवार दिए हैं। विद्रोह भाजपा में है। भाजपा के विरुद्ध जनता का विद्रोह है। भाजपा ने जिस प्रकार की साजिश की राजनीति करने का प्रयास हिमाचल में किया है, उसका जवाब जनता देगी। भाजपा में विद्रोह बड़े स्तर पर फूटकर सामने आएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App