दलाईलामा से मिलेंगे एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष

By: May 5th, 2024 9:17 pm

एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष एमएस बिट्टा और जिलाध्यक्ष बलविंद्र सिंह बबलू (फाइल)

आल इंडिया टेरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष हैं एमएस बिट्टा, आतंक के खिलाफ लड़ाई में माने जाते हैं सबसे बड़े रियल हीरो
अब तक कई बार हो चुके जानलेवा हमले, सरकार ने दी है आजीवन जैड प्लस सिक्योरिटी

गगल एयरपोर्ट पर आठ मई को होगी लैंडिंग, मकलोडगंज में बौद्ध धर्मगुरु से मुलाकात के बाद होगी वापसी

जिला में व्यास सत्संग, आईपीएल, चुनाव के बीच फिर होगी वीवीआईपी मूवमेंट

नगर संवाददाता, गगल

देश में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में बड़ा चेहरा माने जाने वाले मनिंदर जीत सिंह बिट्टा आठ मई को कांगड़ा जिला का दौरा करेंगे। इस दौरान वह सबसे बड़े बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से भेंट करेंगे। ऐसे में जिला में इन दिनों आईपीएल, व्यास सत्संग, चुनाव के बाद दो बड़ी हस्तियों की मुलाकात से एक बार फिर वीवीआईपी मूवमेंट होगी। जानकारी के अनुसार आल इंडिया टेरेरिस्ट फ्रंट के अध्यक्ष मनिंदर जीत सिंह बिट्टा सुबह आठ बजे गगल एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। उसके बाद वह सीधे मकलोडगंज में बौद्ध धर्मगुरु दलाईलामा से भेंट करेंगे। बाद दोपहर उनकी वापसी का कार्यक्रम है। मौजूदा समय में एमएस बिट्टा सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में शहीदों के परिवारों के लिए काम कर रहे हैं। आतंकवाद के खिलाफ उनके संघर्ष के चलते उनपर 14 बार जानलेवा हमले हो चुके हैं। इसी कारण केंद्र सरकार ने उन्हें साल 1992 से आजीवन जैड प्लस सिक्योरिटी दी है। उन्हें लोग जिंदा शहीद कहते हैं। एमएस बिट्टा खुले मंच से देश विरोधी ताकतों को ललकारते हैं।

गौर रहे कि जब 1992 में अमृतसर में एक ब्लास्ट में 13 लोग मारे गए थे तब एमएस बिट्टा ने अपना एक पैर खो दिया था। मनिंदर जीत सिंह बिट्टा पर नई दिल्ली में भी जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें उनके बॉडीगार्ड की मौत हो गई थी। इसके अलावा कई और हमले हुए हैं। आल इंडिया एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट के जिलाध्यक्ष बलविंद्र सिंह बबलू ने बताया कि एमएस बिट्टा का हिमाचल आगमन पर जोरदार स्वागत किया जाएगा। वह करोड़ों देशवासियों के रियल हीरो हैं।

अब राजनीति छोड़ चुके
एमएस बिट्टा अब राजनीति छोड़ चुके हैं। वह पंजाब में बेअंत सिंह की सरकार में मंत्री और भारतीय युवा कांग्रेस के चीफ रह रह चुके हैं। राजनीति छोडऩे के बाद अब वह कारगिल युद्ध और भारतीय संसद पर हुए हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की देखभाल का जिम्मा उठाए हुए हैं।

बयान

मनिंदरजीत सिंह बिट्टा देश के रियल हीरो हैं। वह पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। वह हमेशा हमें देशभक्ति की सीख देते हैं। पूरे देश को जिंदा शहीद एमएस बिट्टा पर गर्व है

बलविंद्र सिंह बबलू, जिलाध्यक्ष, आल इंडिया एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App