नवोदय में नौकरी को करें अप्लाई, इस दिन तक करें आवेदन

By: May 1st, 2024 10:00 pm

नई दिल्ली । नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) ने नॉन टीचिंग के 1377 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब इस भर्ती के लिए सात मई तक आवेदन कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल निर्धारित की गई थी। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करना होगा । फॉर्म में करेक्शन 9 मई से 11 मई के बीच कर सकेंगे। इस दौरान महिला स्टाफ नर्स के 121 , असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के 5, ऑडिट असिस्टेंट के 12, जूनियर ट्रांसलेशन अधिकारी के 4, लीगल असिस्टेंट का एक, स्टेनोग्राफर 23, कंप्यूटर ऑपरेटर के 2, कैटरिंग सुपरवाइजर के 78 सहित अन्य कई पद शामिल हैं।

डाटा साइंस-साइबर सुरक्षा में नए पाठ्यक्रमों की घोषणा

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — ऊना

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ऊना (सलोह) ने सीनेट की बैठक में दो नए बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी पाठ्यक्रमों को शुरू करने का निर्णय लिया है। ये नए पाठ्यक्रम कम्प्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में डाटा साइंस व साइबर सुरक्षा में विशेषज्ञता के साथ होंगे और प्रत्येक कार्यक्रम में 30 सीटें उपलब्ध होंगी। नए पाठ्यक्रम 2024-25 के शैक्षणिक सत्र से शुरू किए जाएंगे। कार्यवाहक रजिस्ट्रार प्रो. गौरव टंडन ने ट्रिप्पल आईटी ऊना के नए निदेशक प्रो. मनीष गौर का स्वागत किया, जिन्होंने सीनेट सदस्यों के सामने नए पाठ्यक्रमों के महत्त्व और लाभ को प्रस्तुत किया।

प्रो. गौर ने बताया कि डाटा साइंस उद्योगों के लिए तर्कसंगत निर्णय लेने और रणनीतिक योजना के लिए महत्त्वपूर्ण है और यह विशेषता बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में होगी। दूसरी तरफ साइबर सुरक्षा का पाठ्यक्रम डिजिटल फॉरेंसिक्स और ब्लॉकचेन में विशेषज्ञता के साथ होगा, ताकि सुरक्षित तकनीकी संरचना की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। सीनेट ने सीएसई, आईटी और ईसीई के मौजूदा पाठ्यक्रमों में सीटों की संख्या 66 से बढ़ाकर 75 करने को मंजूरी दी है, ताकि ट्रिप्पल आई ऊना में पाठ्यक्रमों की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। ये नए पाठ्यक्रम और सीट विस्तार राष्ट्रीय और राज्य उद्देश्यों और स्थानीय आकांक्षाओं के अनुरूप हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App