विशेष

बीबीएन में आग पर चुनाव के बाद होगी सुनवाई, इलेक्शन ड्यूटी पर हैं कर्मचारी

By: May 21st, 2024 6:29 pm

बद्दी। औद्योगिक क्षेत्र बद्दी थाना के तहत स्थित रॉफ़ इंटरप्राइसिस में भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि प्लास्टिक वेस्ट रिसाइकलर यूनिट के एक कोने से उठी चिंगारियों ने कुछ ही पल में पूरे यूनिट को अपनी चपेट में ले लिया। यूनिट के भीतर भारी तादाद में प्लास्टिक के ख़ाली ड्रम पड़े हुए थे, जिनमें आग के कारण हालात बेक़ाबू हो गए हैं। दमकल केंद्र बद्दी सहित स्थानीय उद्योगो से फ़ायर टेंडर आग बुझाने पर जुटे हैं, लेकिन आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्त करनी पड़ी। पहले भी इस उद्योग में आग लग चुकी है। यहां कुछ कैमिक्लस बगेरह के खाली ड्रम आते हैं।

हालांकि बद्दी में अग्निकांड का ये कोई पहला मामला नहीं हैं। ये पूरा ईलाका इंडस्ट्रियल एरिया है और इस तरह की घटनाएं यहां बार बार होती रही हैं। इस साल ही फरवरी महीने में बद्दी के ही झाड़माजरी में एक बड़ा हादसा हुआ था, जहां परफ्यूम बनाने वाली फैक्टरी में आग लग गई। इस हादसे में कई मजदूरों की जान चली गई थी, मगर उस हादसे के बाद भी यहां आग की घटनाओं का सिलसिला थमा नहीं। सवाल यही है कि आखिर इन घटनाओं पर अंकुश कैसे लग सकता है। क्या नियमों में चूक से ये हादसे हो रहे हैं।

वहीं, इस बारे में बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ डेवलपमेंट अथॉरिटी की सीईओ सोनाक्षी तोमर का कहना है कि आगजनि की सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंची हुई थी। हालांकि उन्होनें बताया कि झाडमाजरी में हुए हादसे के बाद कड़े कदम उठाए गए हैं, कई फैक्टरियों को नोटिस दिए गए हैं। मीटिंग की जा रही है। पता ये भी लगाने की कोशिश की जा रही है कि जहां आग लगी है क्या वहां स्क्रैपयार्ड की परमिशन थी भी या नहीं। हालाकि उन्होनें कहा आगामी कार्रवाई पूरे मामले में इलेक्शन के बाद किया जाएगा क्योंकि कर्मचारियों की ड्यूटी इलेक्शन में लगी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App