मेेडिकल कालेज के इमरजेंसी गेट पर औंधे मुंह गिर रहे लोग

By: May 17th, 2024 12:55 am

यहां पर लोहे के एंगल दे रहे हादसों को न्योता, रोजाना सात से आठ लोग गिरकर हो रहे घायल, मरीजों का बढ़ रहा मर्ज
स्टाफ रिपोर्टर-हमीरपुर
डा. राधाकृष्णन मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर के इमरजेंसी गेट के पास हादसों को अंजाम देने वाला स्पॉट बन गया है। यहां पर लोग औंधे मुंह गिरकर घायल हो रहे हैं। रोजाना पांच से छह लोग यहां गिरकर घायल हो रहे हैं जिनमें से कई लोगों को उपचार की जरूरत तक पड़ रही है। अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचने वाले मरीजों का मर्ज इमरजेंसी गेट के साथ नाली क्रास करने के लिए डाले गए लोहे के एंगल की वजह से बढ़ रहा है। यहां से गुजरने वाली नाली के ऊपर डाले गए लोहे के एंगल घुमावदार तथा सॉ ट हो गए हैं। यही वजह है कि इनके ऊपर पांव रखते ही लोग स्किड होकर गिर रहे हैं। महज दो दिनों में ही लगभग 15 लोग यहां पर गिरकर घायल हो चुके हैं। एक किशोर को तो काफी अधिक चोट पहुंची है। लोहे के एंगल पर स्किड होने की वजह से किशोर औंधे मुंह गिर पड़ा जिस कारण इसके सिर पर चोट लग गई। घायल किशोर की बाहरी क्लीनिक पर मरहम पट्टी करवाई गई।

लोहे के एंगल सिर्फ अस्पताल पहुंचने वाले लोगों के लिए ही खतरा नहीं हैं बल्कि अस्पताल का स्टाफ भी यहां घायल हो रहा है। बीते बुधवार को एक चिकित्सक यहां पर स्किड होने के उपरांत घायल होने से बाल बाल बच गए। वहीं एक किशोर तथा महिला यहां पर गिरकर घायल हो गए। गुरूवार के दिन भी एक महिला यहां पर गिर पड़ी जिस कारण उसे चोंट आई हैं। महिला के गिरने के उपरांत काफी लोग स्पॉट पर एकत्रित हो गए थे। लोगों ने मिलकर घायल हुई महिला को उठाया। हालांकि महिला को कोई गंभीर चोट नहीं आई थी। बता दें कि डाक्टर राधाकृष्णन मेडिकल कालेज एवं अस्पताल हमीरपुर के इमरजेंसी गेट के साथ ही नाली पर लोहे के एंगल डालकर अस्पताल के अंदर जाने के लिए रास्ता बनाया गया है। बेशक लोहे के ये एंगल काफी मजबूत हैं तथा इनके ऊपर से गाडिय़ां भी गुजरती हैं, लेकिन काफी पुराने होने के कारण यह घुमावदार तथा सॉ ट हो गए हैं। इस वजह से अब ये लोहे के एंगल लोगों के लिए खतरा बने हुए हैं। घुमावदार होने की वजह से लोगस्किड हो रहे हैं।

क्या कहते हैं मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य
आरकेजीएमसी के प्रधानाचार्य डा. रमेश भारती का कहना है कि समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि इस स्पॉट पर सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि समस्या के समाधान के लिए संबंधित विभाग से बातचीत की जाएगी।

समस्या के समाधान का करेंगे प्रयास
लोकनिर्माण विभाग हमीरपुर के अधिशाषी अभियंता ई. दीपक कपिल का कहना है कि यदि ऐसा है तो समस्या का समाधान किया जाएगा। मेडिकल कालेज प्रबंधन की तरफ से वार्तालाप किए जाने के बाद आगामी कदम उठाया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App