सीआरपीएफ में वैकेंसी; वॉक-इन इंटरव्यू में सिलेक्शन, 55 हजार महीना सैलरी

By: May 24th, 2024 10:25 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की ओर से एक भर्ती अधिसूचना जारी की गई है, जिसके अनुसार सीआरपीएफ में फिजियोथेरेपिस्ट के पद पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस भर्ती अभियान के जरिए केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कुल तीन फिजियोथेरेपिस्ट के पद भरे जाएंगे।। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 40 वर्ष से कम होनी चाहिए।

अभ्यर्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय से फिजियोथेरेपी में मास्टर डिग्री होनी जरूरी है। चयनित उम्मीदवार को सैलरी के रूप में 55 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे। इन पद पर उम्मीदवारों का वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा। चयन अनुबंध के आधार पर किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार को जरूरी डाक्यूमेंट्स के साथ 17 जून को प्रशिक्षण निदेशालय, ईस्ट ब्लॉक नंबर 10, लेवल 7, आर के पुरम, नई दिल्ली, 110066 पर पहुंचना होगा।

एनएचएआई में ज्वाइंट एडवाइजर के पदों पर भर्ती

नई दिल्ली। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) ने ज्वाइंट एडवाइजर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 19 जून, 2024 निर्धारित की गई है। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ज्वाइंट एडवाइजर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रुप साइंस टॉपिक में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो। वहीं यदि कोई अधिकारी हॉर्टिकल्चर, सोशल फॉरेस्ट्री, एग्रीकल्चर, या वन विभाग से इस्तीफा देता है, तो उसके पास एक्सपीरियंस है, तो न्यूनतम शैक्षिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यदि है तो वे आवेदन करने के लिए एलिजिबल नहीं माने जाएंगे। बता दें, फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जाएगा। उम्मीदवारों को कोलकाता, लखनऊ और जबलपुर में तैनात किया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App