एसी, वाशिंग मशीन-पंखे जलकर राख, दो लाख का नुकसान

By: May 5th, 2024 12:54 am

स्टाफ रिपोर्टर-दौलतपुर चौक
नगर पंचायत दौलतपुर चौक में शनिवार को आगजनी की घटना प्रकाश में आई है जिसमें बिजली के उपकरणों सहित सारा सामान जल जाने से लाखों में नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि शनिवार को भद्रकाली रोड़ पर तीसरी मंजिल पर स्थित एक रिहायशी मकान अचानक आग सुलग गयी, जिस पर स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के वाद काबू पाया। गनीमत यह रही कि आग पर नियंत्रण हो गया अन्यथा पूरी मार्किट में आग फ़ैल सकती थी। पीडि़त शम्मी शर्मा ने बताया कि वह रोज की तरह दुकान पर था और उसकी पत्नी बेटी को स्कूल छोडऩे गयी थी, तभी घर में अचानक लग गयी, जिसमें घर में लगा एसी, वॉशिंग मशीन, पंखे, 60 हजार रुपए की नकदी एवं अन्य सामान जल कर राख हो गया। जिससे उन्हें दो लाख रूपये से ऊपर का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि आसपास के दुकानदारों ने धुआं उठते देख उन्हें आग लगने की जानकारी दी, तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। उधर, सूचना मिलते ही अम्बोआ के बाबा राकेश शाह, भाजपा नेता चैतन्य शर्मा, व्यापार मंडल के प्रधान राजीव राजू ने पीडि़त परिवार का घर जाकर हौंसला बढ़ाया। उधर सूचना मिलते ही पुलिस एवम राजस्व विभाग ने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया एवं नुकसान का आंकलन किया। चौकी प्रभारी एसआई अजीत सिंह ने बताया ने कि पुलिस ने आगजनी की घटना का जायजा लिया है। नुकसान का आकलन किया गया है।

हंबोली में आग लगने तूड़ी जलकर राख
अंब। अंब थाना क्षेत्र के तहत हंबोला में आग की घटना में एक कार व तूड़ी जलकर राख हो गई। आग की घटना में करीब साढ़े पांच लाख रुपए का नुकसान हुआ है। अग्रिशमन दलबल अंब की टीम ने मौका पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है। बताया जा रहा है कि कार गांव में स्थित एक पशुशाला के पास पार्क थी। जानकारी के अनुसार हंबोली में कार चालक पुष्पेंद्र सिंह निवासी हंबोली ने अपनी कार एचपी 19ई-7710 को स्टार्ट को स्टार्ट करने लगा तो कार में अचानक आग लग गई। इस दौरान कार चालक समय रहते बाहर निकल आया, लेकिन उसका मोबाइल गाड़ी में ही रह गया। इसके बाद शोर मचाने पर ग्रामीण एकत्रित हो गए और आग बुझाने में जुट गए। इसी बीच जगजीत सिंह की करीब 20 क्विंटल तूड़ी (पशुचारा) भी आग की चपेट में आ गई। आग से एक कार व तूड़ी जल गई है। उधर, अग्रिशमन केंद्र अंब के प्रभारी राकेश कुमार ने कहा कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

ऊना में चक्कर आने से व्यक्ति की मौत
ऊना। आईएसबीटी ऊना में चक्कर खाकर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान जगदर्शन सिंह (52) पुत्र रोशन सिंह निवासी मिंदवा जिला रुपनगर के रूप में हुई है। जगदर्शन सिंह ऊना मुख्यालय स्थित एक धार्मिक स्थान पर शीश नवाने आया था। शनिवार को जब वह आईएसबीटी ऊना में बस के इंतजार में खड़ा था, तो उसे चक्कर आ गया। उसे स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App