आईसीएफ चेन्नई में अप्रेंटिस के 1010 पदों के लिए इस दिन तक करें अप्लाई

By: May 26th, 2024 10:45 pm

एजेंसियां— चेन्नई

इंटीग्रल कोच फैक्टरी चेन्नई ने अप्रेंटिस अधिनियम, 1961 के तहत 1010 रिक्तियों को भरने के लिए विभिन्न ट्रेडों के लिए अप्रेंटिस की नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आईसीएफ चेन्नई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है और रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून है। इंटीग्रल कोच फैक्टरी चेन्नई विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिस की भर्ती के जरिए कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, वेल्डर और अन्य ट्रेडों के लिए कुल 1010 पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार आईसीएफ चेन्नई अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक नोटिफिकेशन के तहत एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया पूरा करना होगा।

इस भर्ती के लिए आवेदकों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए। आवेदकों की न्यूनतम आयुसीमा 15 वर्ष होनी चाहिए और ऊपरी आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। जहां आईटीआई उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 15 से 24 साल और नॉन-आईटीआई उम्मीदवारों के लिए उम्र सीमा 15 से 22 साल होनी चाहिए।

कल तक आ सकता है पैट रिजल्ट

बोर्ड के सचिव अशोक पाठक ने कहा कि तकनीकी बोर्ड की ओर से सोमवार या मंगलवार को बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा(पैट) का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। बोर्ड की ओर से 19 मई को पैट की परीक्षा ली गई थी, जिसमें 4441 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। वहीं 493 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे थे। उन्होंने कहा कि बोर्ड की ओर से 24 मई तक प्रदेश से छात्रों की ओर से उत्तर कुंजियों पर आपत्तियां प्राप्त की जा रही थीं। इसके बाद अब अंतिम रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा, जिससे परीक्षार्थियों को काफी राहत मिलेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App