भाजपा का इरादा आरक्षण खत्म करने का: राहुल

By: May 5th, 2024 5:26 pm

निर्मल (तेलंगाना)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को यहां आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का लोकसभा चुनाव में जीत कर सत्ता में आने पर आरक्षण खत्म करने का इरादा है। राहुल गांधी ने गरीबों के अधिकारों को कमजोर करते हुए अमीरों को फायदा पहुंचाने के भाजपा के कथित एजेंडे की आलोचना की। उन्होंने किसानों के फसल ऋण माफ करने के कांग्रेस के प्रस्ताव की तुलना कॉर्पोरेट जगत के लिए ऋण माफ करने के भाजपा के कार्य से करते हुए प्रतिक्रियाओं में विसंगति पर सवाल उठाया।

उन्होंने चुनावों को संविधान की रक्षा करने का लक्ष्य रखने वाली कांग्रेस और इसे बदलने की मांग करने वाले एक अन्य समूह के बीच का विकल्प चुनने का रास्ता बताया। कांग्रेस नेता ने तेलंगाना में जन-केंद्रित शासन के प्रति प्रतिबद्धता जताते हुए केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार बनने पर महिलाओं के लिए वित्तीय सहायता और आदिवासी मुद्दों के त्वरित समाधान का वादा किया। उन्होंने जातिगत जनगणना और आर्थिक सर्वेक्षण कराने का संकल्प लिया और 50 प्रतिशत आरक्षण की सीमा हटाने की वकालत की। राहुल गांधी ने कथित तौर पर अमीरों का पक्ष लेने के लिए भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की आलोचना की और उन पर विभाजनकारी राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याण की कांग्रेस की प्रतिबद्धता दोहराई।

मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने भारतीय कपास निगम (सीसीआई) को फिर से खोलने का वादा करते हुए आदिलाबाद के विकास के प्रति अपना समर्पण व्यक्त किया। उन्होंने नौ मई तक किसानों के खातों में रायथु भरोसा निधि जमा करने और 15 अगस्त तक दो लाख रुपये तक का फसल ऋण माफ करने की योजना की घोषणा की। रेड्डी ने कांग्रेस सरकार की ओर से छह में से पांच गारंटियों के सफल कार्यान्वयन पर प्रकाश डाला और अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान तेलंगाना में भाजपा की कथित कार्रवाई की कमी की आलोचना की। बैठक में मंत्री सीतक्का और अन्य गणमान्य हस्तियों ने भाग लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App