BSF ने ड्रोन और 11 किलो हेरोइन की बरामद

By: May 26th, 2024 2:37 pm

जालंधर। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने सीमा पार से संचालित होने वाले नार्को-सिंडिकेट्स को एक बड़ा झटका देते हुए पंजाब के गुरदासपुर और अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्रों से एक ड्रोन और ग्याहर किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि शनिवार को रात के समय, ड्यूटी पर तैनात सतर्क बीएसएफ जवानों ने जिला गुरदासपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक ड्रोन की गतिविधि को रोका। प्रोटोकॉल के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने तुरंत ड्रोन की गतिविधि पर नज़र रखी और संदिग्ध स्थानों पर जवानों को तैनात किया।

उन्होंने बताया कि आज सुबह लगभग 05:20 बजे, व्यापक तलाशी अभियान में लगे बीएसएफ के जवानों ने जिला गुरदासपुर के गांव अगवान में अगवान चौक के पास संदिग्ध हेरोइन के दो पैकेट बरामद किए जिनमें से लगभग 11 किलो 36 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। नशीले पदार्थों को पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा गया था और प्रत्येक पैकेट के साथ तात्कालिक नायलॉन के छल्ले जुड़े हुए पाए गए। पैकेट खोलने पर संदिग्ध हेरोइन के 15 छोटे सफेद पारदर्शी पॉली-पैक पाए गए।

प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य मामले में जिला अमृतसर में सीमा सुरक्षा बाड़ के आगे एक ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया विंग द्वारा सूचना के आधार पर, बीएसएफ जवानों ने आज संदिग्ध क्षेत्र में एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया। उन्होने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान, सुबह लगभग 11:10 बजे, सैनिकों ने अमृतसर जिले के धनोए खुर्द गांव के पास सीमा सुरक्षा बाड़ के आगे एक खेत से एक ड्रोन बरामद किया। बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक-3 क्लासिक के रूप में की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App