चेन्नई ने चुकता किया हिसाब, पंजाब को 28 रन से दी मात

By: May 5th, 2024 7:10 pm

प्लेयर ऑफ द मैच: चेन्नई के लिए सबसे बड़ी पारी (26 गेंद में 43 रन) खेलने के साथ रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट भी चटकाए

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पंजाब किंग्स को दूसरे घर धर्मशाला में 28 रन से दी मात, होमग्राउंड में मिली हार का लिया जोरदार बदला

स्टाफ रिपोर्टर — धर्मशाला

एचपीसीए स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में चेन्नई ने पिछली हार का हिसाब चुकता करते हुए पंजाब को उसकेही घर में 28 रनों से मात दे दी। इससे पहले पहली मई को पंजाब ने चेन्नई के उसके होमग्रांउड में सात विकेट से जीत दर्ज की थी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के समक्ष 168 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन पंजाब की टीम नौ विकेट पर 139 रन ही बना पाई। चेन्नई की जीत में आलराउंडर रविंद्र जडेजा की अहम भूमिका रही। जडेजा ने पहले बल्लेबाजी में और फिर गेंदबाजी में भी बेहतर प्रदर्शन किया और पंजाब के तीन बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। जडेजा प्लेयर ऑफ दि मैच बने। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 167 रन बनाए थे। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा ने 26 गेंदों पर सर्वाधिक 43 रनों का योगदान दिया। कैप्टन और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन बनाए। उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं डेरेल मिशेल ने भी तेज गति से 19 गेंदों में 30 रन बनाए, जिनमें दो चौके और एक छक्का शामिल था। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी देखने आए दर्शकों को निराशा हाथ लगी, जब धोनी पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

पंजाब की ओर से स्पिनर राहुल चाहर और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं, अर्शदीप सिंह ने दो जबकि सैम कुरैन ने एक विकेट लिया। 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब के ओपनर प्रभसिमरन ने 23 गेंदों में दो चैकों और दो छक्कों के साथ 30 रन और शशांक सिंह ने 20 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए। इसके अलावा पंजाब का कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। पंजाब के पांच बल्लेबाज तो दहाई तक भी नहीं पहुंच पाए। पंजाब की टीम नौ विकेट पर 139 रन ही बना पाई। चेन्नई की ओर से रविंद्र जडेजा ने 20 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट, सिमरनजीत ने 16 रन देकर दो और देशपांडे 35 रन देकर दो विकेट लिए। मिशेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

नौ मई को आरसीबी के साथ भिड़ेगा पंजाब

धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में इस सीजन के दूसरे मैच में नौ मई को पंजाब का मुकाबला आरसीबी के साथ होगा। इस मैच में हारने वाली टीम के लिए प्ले ऑफ के रास्ते बंद हो जाएंगे। आरसीबी की टीम मंगलवार को धर्मशाला पहुंचेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App