धर्मशाला में सुधीर शर्मा से टकराएंगे देवेंद्र जग्गी

By: May 8th, 2024 9:07 pm

कांग्रेस ने लंबी माथापच्ची के बाद उतारे चुनाव मैदान में

सीएम सुक्खू की पसंद पर लगी पार्टी की मुहर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — धर्मशाला

धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर चली लंबी माथापच्ची के बाद आखिरकार मंगलवार को कांग्रेस ने धर्मशाला नगर निगम के पूर्व मेयर व कांग्रेस महासचिव देवेंंद्र जग्गी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जग्गी सीएम सुक्खू की पहली पसंद रहे है और वर्तमान में नगर निगम के पार्षद भी हैं। सुधीर शर्मा के भाजपा में शामिल होने के बाद से धर्मशाला में कोई बड़ा नेता नहीं दिख रहा था। हालांकि देवेंद्र जग्गी के अलावा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरभजन सिंह चौधरी, सहित विजयइंद्र कर्ण भी इस दौड़ में शामिल थे, लेकिन नामांकन शुरू होने के दूसरे दिन आखिरकार जग्गी का नाम फाइनल कर दिया गया।

धर्मशाला कांग्रेस के लिए राहत की बात यह है कि पार्टी ने संगठन के ही एक नेता को प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि पहले भाजपा छोड़ चुके राकेश चौधरी का नाम भी चर्चा में था।

हरभजन ने संभाला मोर्चा

धर्मशाला से सुधीर शर्मा के भाजपा में शामिल होने के बाद ऐसा लगा रहा था कि धर्मशाला कांग्रेस का कुनबा बिखर जाएगा, लेकिन ब्लॉक अध्यक्ष चौधरी हरभजन सिंह ने सेनापति की तरह फ्रंट फुट पर आकर पार्टी की कमान संभाली और फिर से धर्मशाला में संगठन को पहले से भी मजबूत कर दिया। अब प्रत्याशी का नाम फाइनल हो गया है, तो प्रचार को और भी तेज कर दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App