चिट्टे पर शिकंजा…नशे संग चार गिरफ्तार

By: May 5th, 2024 12:55 am

स्वारघाट, मंडी-भराड़ी, पंजगाई में आठ ग्राम चिट्टे सहित पकड़े चार आरोपी
कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर
जिला पुलिस की ओर से नशा माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई है। स्वारघाट, बरमाणा थाना सहित अन्य जगह पर पुलिस की ओर से अवैध शराब, चिट्टा सहित आरोपियों को पकड़ा है। पुलिस की ओर से की गई इस कार्रवाई के तहत स्वारघाट में चिट्टे के मामले में संलिप्त तीन लोग फरार बताए जा रहे हैं। वहीं, पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के तहत चार आरोपी चिट्टा और एक आरोपी चरस के मामले में दबोचा है। पुलिस की ओर से आगामी भविष्य में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी। जानकारी के अनसार स्वारघाट पुलिस की ओर से आरटीओ बैरियर के समीप गस्त पर थी। इस दौरान एक गाड़ी आई। जिसे रूकने का ईशारा किया गया। लेकिन यह लोग नाका तोडक़र भागने की फिराक में थे। कुछ ही दूरी पर इन्होंने गाड़ी खड़ी कर दी। पुलिस द्वारा इस गाड़ी को चैकिंग के लिए रोका गया। पुलिस की ओर से जब इस गाड़ी की चैकिंग ली गई तो 5.82 ग्राम चिट्टा पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम को देखकर तीन लोग फरार हो गए हैं। पुलिस द्वारा इन लोगों की तलाश की जा रही है। आरोपी की पहचान कशिश निवासी गांव दरवाथू तहसील बल्ह जिला मंडी उम्र 30 साल के तौर पर हुई है। फरार लोगों में सोनू निवासी भिूयरा, योगराज निवासी हटगढ़, बिक्की निवासी कांसा है।

उधर, सदर पुलिस टीम की ओर से कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर मंडी भराड़ी पर दो युवकों को 1.13 ग्राम चिट्टे सहित पकड़ा है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा यहां पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान बाईक पर सवार दो युवक आए। जिन्हें पुलिस की ओर से चैकिंग के लिए रोका गया। पुलिस ने जब इनकी चैकिंग ली तो इनके कब्जे से चिट्टा बरामद किया। आरोपियों की पहचान भाग सिंह निवासी गांव बोबर तहसील सुंदरनगर जिला मंडी उम्र 22 साल, सतीश कुमार निवासी गांव जड़ोल तहसील सुंदरनगर जिला मंडी उम्र 23 साल के तौर पर हुई है। बरमाणा पुलिस की ओर से पंजगाई में पश्ुा चिकित्सालय के नजदीक गस्त की जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक युवक को 01.15 ग्राम चिट्टा बरामद किया। आरोपी की पहचान सुभाष चंद निवासी धौणकोठी तहसील सदर जिला बिलासपुर के तौर पर हुई है। वहीं, घुमारवीं थाना के तहत पुलिस द्वारा अमरपुर में घुमारवीं से शाहतलाई रोड़ पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान पुलिस की ओर से एक बाईक सवार को चैकिंग के लिए रोका गया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने करने बाईक सवार ने संजीव कुमार निवासी गांव अमरपुर तहसील घुमारवीं अपना पता बताया। आधार पर इसकी चैकिंग ली तो 46 ग्राम चरस बरामद की। डीएसपी हैडक्वार्टर मदन धीमान ने बताया कि आरोपियों पर मामला दर्ज किया है।

राहगीर बोरी में ले जा रहा था शराब
कोट पुलिस ने अवैध शराब बरामद की है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा नाका लगाया हुआ था। इस दौरान एक राहगीर बोरी उठाकर जा रहा था। पुलिस ने जब इस राहगीर की बोरी की चैकिंग ली तो इसमें अवैध शराब पाई गई। पुलिस ने इस दौरान 10 लीटर अवैध शराब पकड़ी। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बिलासपुर शहर से नाबालिगा लापता
बिलासपुर। सदर थाना के अंतर्गत नाबालिगा अचानक ही लापता हो गई। पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसा पुलिस को दी शिकायत में परिजनों ने कहा है कि उनकी बेटी बिना बताए कहीं पर चली गई है। उन्होंने अपनी बेटी को सभी जगह तलाश किया लेकिन कोई भी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने संदेह जताया है कि उनकी बेटी को काई अनजान व्यक्ति बहलाफुसलाकर ले गया है। बेटी का मोबाईल नंबर भी बंद है। उधर, डीएसपी हैडक्वार्टर मदन धीमान ने बताया कि पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App