बिजली के कट पर कट… उद्योगों को लाखों का नुकसान

By: May 23rd, 2024 12:55 am

लघु उद्योग संघ बद्दी-बिजली बोर्ड के अधिकारियों की बैठक में समस्याओं पर चर्चा, फैक्टरियों को मिल रहीे 15 प्रतिशत कम बिजली

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बीबीएन
औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में उद्यमियों की एक बैठक राज्य विद्युत बोर्ड के अधिकारियों के साथ हुई। बैठक में अघोषित कटों के मसले पर लेकर उद्यमियों ने गहरा रोष प्रकट किया और रोजाना हो रहे लाखों रुपए के नुकसान से अधिकारियों को अवगत करवाया। उद्यमियों ने कहा जिस प्रदेश में उद्योगों को निर्बाध बिजली उपलब्धता का दावा कर बुलाया गया था वहीं अब उद्योग बिजली की सुचारू आपूर्ति के लिए तरस रहे है। लघु उद्योग संघ व उद्यमियों ने एक बैठक बिजली बोर्ड बददी के एक्सईएन दीपक वर्मा के साथ की। इस दौरान उन्होंने अपनी समस्याओं को बताया। संघ के अध्यक्ष अशोक राणा व अन्य पदाधिकारियों ने तय किया कि बोर्ड अब अलग अलग क्षेत्रों के लिए एक समय तय करे और उसकी जानकारी संबंधित क्षेत्र के उद्यमियों को पहले दे, ताकि वह उसके हिसाब से अपनी व्यवस्था कर सकें। अब उद्योग भी रविवार को छोडक़र बिजली कट के दिन अपने उद्योग में वीकली ऑफ की व्यवस्था करेंगे। बिजली बोर्ड के एक्सईएन ने कहा कि उपरला नंगल के ट्रांस्फार्मर को ठीक करने के लिए अभी दो से तीन महीने तक का समय लग सकता है।

उद्यमियों ने इस दौरान कहा कि वह अब अघोषित कटों से परेशान हैं और इस मामले का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। बिजली बोर्ड के अधिकारियों ने भी पर्याप्त बिजली उपलब्ध नहीं होने की बात को दोहराया और अब उद्यमियों व अधिकारियों ने मिलकर इस से निपटने के लिए हर दिन एक फीडर को बंद रखने की योजना बनाई है। इससे प्रतिदिन औद्योगिक क्षेत्र का एक क्षेत्र विद्युत आपूर्ति से पूरी तरह बाधित रहेगा। इसकी जानकारी क्षेत्र के उद्योगपतियों को पहले दे दी जाएगी, ताकि वह अपनी लेबर को काम पर नहीं बुलाएं और नुकसान से बचा जा सके। बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि औद्योगिक क्षेत्र में मंाग के मुकाबले 15 फीसदी बिजली कम मिल रही है। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष तरसेम शर्मा, साहब सिंह गुलमोहर, संजय बतरा, महासचिव अनिल मलिक, पंकज गुप्ता, अरुण शर्मा, संजय आहुजा, विचित्र सिंह पटियाल, चिरंजीव सिंह ठाकुर, हरिओम सिंह ठाकुर, श्रवण कुमार, दीपक कुमार वर्मा, कालिदास शर्मा व सतीश जैन सहित कई उद्यमी उपस्थित थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App