मुंबई इंडियंस टीम में कलह, हार्दिक की कप्तानी पर सवाल

By: May 10th, 2024 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल का 17वां सीजन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। मुंबई इंडियंस की टीम टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है।
2020 में पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनने वाली मुंबई इंडियंस की टीम पिछले चार साल से खिताब जीतने की कोशिश कर रही है। इस बार सीजन की शुरुआत से पहले मुंबई ने हार्दिक को टीम की कमान दी, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सकी। इस बीच मुंबई इंडियंस के सीनियर खिलाडिय़ों ने कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में टीम के काम करने के तरीके पर सवाल उठाया है। फ्रेंचाइजी द्वारा रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की जिम्मेदारी देने का फैसला अच्छा नहीं गया।

हार्दिक पांड्या को लगातार मैचों में हूटिंग का सामना करना पड़ा और इससे उनके प्रदर्शन पर भी असर पड़ा। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियंस के कुछ सीनियर खिलाडिय़ों ने हाल ही में कोचिंग स्टाफ को बताया कि ड्रेसिंग रूम में चर्चा की कमी है और इसका कारण हार्दिक की नेतृत्व शैली है। मुंबई इंडियंस से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि यह लीडरशिप की दिक्कत नहीं है बल्कि समस्या यह है कि जो टीम पिछले 10 वर्षों से रोहित की कप्तानी की आदी थी, वह अभी भी कैप्टेंसी में हुए बदलाव के साथ तालमेल बिठा रही है। उन्होंने कहा कि लीडरशिप में बदलाव देखने वाली टीम के लिए ये नियमित शुरुआती समस्याएं हैं। खेलों में ऐसा हमेशा होता रहता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App