RCB vs RR: थम गया DK का सफर, IPL से संन्यास!

By: May 23rd, 2024 11:27 am

IPL 2024: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में RCB को राजस्थान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही RCB का एक बार फिर खिताब जीतने का सपना टूट गया। वहीं, इस हार के बाद RCB के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने भी संन्यास का ऐलान किया।

हालांकि अभी तक कार्तिक की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया, लेकिन मैच के बाद RCB के खिलाड़ियों द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने और कार्तिक द्वारा अपने दस्तानें हवा में उठाकर फैंस का अभिवादन स्वीकार करने के बाद सभी उनके संन्यास को लेकर क्यास लगा रहे हैं। मैच के कुछ ही देर बाद IPL के ब्रॉडकास्टर जियो ने कार्तिक के संन्यास की पुष्टी की।

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने साल 2008 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए IPL में अपना डेब्यू किया था। कार्तिक ने IPL में अब तक 17 सीजन में 257 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 26.32 की औसत और 135.36 की स्ट्राइक रेट से 4842 रन बनाए हैं। अपने IPL करियर में कार्तिक ने 22 अर्धशतक लगाए हैं, हालांकि इस दौरान वह कोई भी शतक लगाने में सफल नहीं हुए। कार्तिक का IPL में सर्वाधिक स्कोर 97 रहा। वहीं, विकेट के पीछे कार्तिक ने 145 कैच और 37 स्टंप किए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App