‘BJP में तय होती है वरिष्ठ नेताओं की ‘एक्सपायरी डेट’’

By: May 2nd, 2024 4:11 pm

शिमला। योजना आयोग के उपाध्यक्ष भवानी सिंह पठानिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है, जबकि भाजपा में अपने वरिष्ठ नेताओं की ‘एक्सपायरी डेट’ होती है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता खुलेआम मंचों से अपने वरिष्ठ नेताओं का अपमान कर रहे हैं और उन्हें कोई नहीं पूछ रहा। उन्होंने कहा कि जो पार्टी अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान ही नहीं कर पा रही वे आम जनता की क्या सेवा करेगी? पठानिया ने कहा कि भाजपा का एक धड़ा दूसरे धड़े को समाप्त करने की रणनीति के तहत काम कर रहा है और अपने ही वरिष्ठ नेताओं को सार्वजनिक मंचों से जलील किया जा रहा है।

योजना आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस बुजुर्गों के सम्मान की पार्टी है और राज्य सरकार ने बुजुर्गों के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं आरम्भ की हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री सुख आरोग्य योजना शुरू की है जिसके तहत प्रदेश में 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी किसानों एवं वृद्धों को मुफ्त चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए वर्तमान राज्य सरकार ने पुरानी पैंशन भी बहाल कर दी है ताकि प्रदेश के सेवा में अपना जीवन समर्पित करने वाले सरकारी कर्मचारियों को वृद्धावस्था में किसी के आगे हाथ न फैलाने पड़े और वे अपना जीवन आत्मसम्मान के साथ जी सकें।

भवानी सिंह पठानिया ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार आम आदमी की सरकार है तथा दिन-रात जनसेवा के कार्य में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार बुजुर्गों के सम्मान के साथ महिलाओं, युवाओं, मजदूरों, किसानों-बागवानों के हितों को सुरक्षित रखने का काम कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App