शादी से इनकार पर मंगेतर का सिर धड़ से अलग

By: May 10th, 2024 4:20 pm

एजेंसियां—कोडागु

शादी से इनकार करने पर नाराज युवक ने तेजधार हथियार से अपनी मंगेतर की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार कर्नाटक में कोडागु जिला के सुरलाब्बी गांव में शादी में व्यवधान पडऩे से नाराज युवक ने अपनी मंगेतर का सिर धड़ से अलग कर दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी प्रकाश ने इस घटना को उस समय अंजाम दिया, जब उसके और मंगेतर मीना के परिवारों ने दोनों की शादी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रकाश और मीना की सगाई हो चुकी थी।

इसी बीच मीना की कम उम्र में शादी किए जाने की जानकारी किसी ने बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों को दे दी। अधिकारियों ने कानूनी कार्रवाई करते हुए दोनों परिवारों से कहा कि पॉक्सो और बाल विवाह अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार लडक़ी की शादी उसकी उम्र 18 वर्ष होने पर ही कर सकते हैं। इसके बाद दोनों परिवारों के बीच सहमति हो गई, लेकिन प्रकाश इस बात से नाराज हो गया और उसने गुरुवार को शाम करीब 5:30 बजे मीना के घर जाकर उस पर धारदार हथियार से मीना का सिर धड़ से अलग कर दिया और उसका सिर अपने साथ लेकर मौके से फरार हो गया।

इसी दौरान बीच-बचाव में मीना के माता-पिता घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधीक्षक के रामराजन ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा उसकी तलाश की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App