Forest Guard Fraud: ठगी के पैसों से खरीदी BMW

By: May 16th, 2024 5:58 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

शिमला में वन विभाग में फोरेस्ट गार्ड की नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले आरोपी ने ठगी के पैसों से बीएमडब्लयू खरीद ली। पुलिस ने फोरेस्ट गार्ड की नौकरी का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले आरोपी की बीएमडब्ल्यू कब्जे में ली है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कई अहम खुलासे किए हैं। जांच में पता चला है कि आरोपी ने और भी कई लोगों को फोरेस्ट गार्ड की नौकरी का झांसा देकर लाखों का चूना लगाया है। पुलिस ने आरोपी के बैंक खाते भी सीज कर दिए हैं।

पुलिस आरोपी के बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपी ने किन किन लोगों से पैसे लिए हैं और कहां कहां खर्च किए हैं। पुलिस ने पीडि़त युवकों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान किन्नौर निवासी दिलीप सिंह नेगी के रूप में हुई है। आरोपी न्यू शिमला क्षेत्र में एक किराए के मकान में रह रहा था। जानकारी के अनुसार निशांत और रितिक सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे थे।

दोनों युवकों की मुलाकात आरोपी दिलीप सिंह नेगी से हुई थी। दिलीप सिंह नेगी पर आरोप है कि उसने युवकों से वन विभाग में जान पहचान होने की बात कहकर निशांत और रितिक को फारेस्ट गार्ड के पद पर नौकरी लगवाने का झांसा दिया। इसके लिए आरोपी ने पैसों का इंतज़ाम करने को कहा। दोनों पीडि़त युवक भी शातिर की बातों में आ गए। आरोपी ने दोनों को फारेस्ट गार्ड का फर्जी अप्वाइंटमेंट लैटर देकर आठ लाख 63 हज़ार रुपए हड़प लिए। नौकरी के अपॉइंटमेंट लैटर फर्जी निकलने पर पीडि़त दोनों युवकों को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने न्यू शिमला पुलिस थाना में आरोपी की शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, एसपी शिमला संजीव गांधी का कहना है कि पुलिस ने आरोपी की बीएमडब्ल्यू कार कब्जे में ली है। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपी के बैंक खातों की भी जांच कर रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App