दोस्त ने करवाई बांग्लादेशी सांसद की हत्या, जांच में हुआ खुलासा

By: May 24th, 2024 12:07 am

जांच में खुलासा, मर्डर के लिए दी पांच करोड़ की सुपारी

एजेंसियां — कोलकाता

बांग्लादेशी सांसद की हत्याकांड में एक नया खुलासा हुआ है। पश्चिम बंगाल सीआईडी ने गुरुवार को बताया कि कि पड़ोसी देश के एमपी अनवारुल अजीम के एक मित्र ने ही हत्या के लिए पांच करोड़ की सुपारी दी थी। अनवारुल का दोस्त एक अमरीकी नागरिक है, जिसका कोलकाता में एक फ्लैट है। मालूम हो कि अनवारूल पिछले 13 मई से कोलकाता से गायब थे और बाद में उनके हत्या की बात सामने आई। इस मामले में कोलकाता पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जामा ने भी अपने सांसद की हत्या की पुष्टि बुधवार को की थी। अब इस मामले की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस ने सीआईडी को सौंप दी है। पश्चिम बंगाल सीआईडी के अधिकारी ने बताया कि यह एक सुनियोजित हत्या है। बांग्लादेशी सांसद के एक पुराने दोस्त ने ही उनकी हत्या के लिए पांच करोड़ रुपए का भुगतान किया था। सीआईडी के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि बांग्लादेश के आवामी लीग के सांसद के जिस दोस्त ने हत्या की साजिश रची थी, उसके पास अमरीका की नागरिकता है और उसका एक अपना फ्लैट कोलकाता में भी है।

उन्होंने यह भी बताया था कि अनर की हत्या ही की गई है। बता दें कि सांसद अनवारुल की मौत की खबर को लेकर बुधवार को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा था कि हमें पता चला है कि सांसद अनवारुल की हत्या में बांग्लादेशी शामिल हैं। यह एक सुनियोजित हत्या है। तीन लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App