Himachal Election : चुनावों में आई याद, आपदा में दूसरे घर क्यों नहीं आए पीएम

By: May 22nd, 2024 12:16 am

कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, आपदा में एक बार भी नहीं किया हिमाचल का जिक्र

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- मंडी
मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि चुनावों के समय देश के प्रधानमंत्री अब फिर हिमाचल प्रदेश आ रहे हैं। हम उनका स्वागत करते हैं, लेकिन आपदा के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे घर का हाल देखने के लिए एक बार भी नहीं आए। मंडी कुल्लू में हजारों लोग प्रभावित हुए और लोगों व सरकार की करोड़ों रुपए की संपत्ति बर्बाद हो गई, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न तो हिमाचल प्रदेश के लिए आर्थिक मदद भेजी और न ही एक बार हिमाचल को याद किया। प्रधानमंत्री ने हिमाचल की आपदा को लेकर एक ट्वीट तक नहीं किया। वह खुद को हिमाचल का बेटा बताते, लेकिन बेटा होने का फर्ज उन्होंने नहीं निभाया। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि अब सेपू बढ़ी, बदाणा और झोल जैसे लुभावने भाषणों का जमाना चला गया है।

दस साल से केंद्र में भाजपा सरकार है और पांच साल जयराम ठाकुर भी मुख्यमंत्री रहे, लेकिन मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए उन्होंने कौन सा बड़ा संस्थान दिया, यह जनता को भाजपा नेता बताएं। उन्होंने कहा कि यही हाल मंडी से भाजपा प्रत्याशी कंगना है। उन्हें भी आपदा के समय अपने मंडी और कुल्लू का ख्याल नहीं आया। मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह ने नामधारी सिख गुरुद्वारा में माथा टेकने के बाद साइगलू, मझवाड़, सुहड़ा मुहल्ला, पुरानी मंडी, निचला खलियार में अपने चुनावी जन संपर्क में लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी ने मुझे जितने अपशब्द कहने हैं, वह कहेंं, लेकिन एक बार मंडी के लिए अपना विजन तो बता दें। उन्होंने कहा कि अगर कंगना रणौत को मेरे परिवार को गालियां देकर लाभ मिल रहा है, तो वह जरूर ऐसा करें, लेकिन एक बार जनता को यह भी बताएं कि वह मंडी संसदीय क्षेत्र के लिए क्या करना चाहती हैं। इस बार देश में विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

बुझने से पहले फडफ़ड़ा रहा दीया
विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि बुझने से पहले दीया फडफ़ड़ा रहा है। अभी वोट पड़े नहीं हैं और कंगना खुद को केंद्र में मंत्री की कुर्सी पक्की बता रही हैं। अभी वह पहले चुनाव तो जीत लें और केंद्र में इस बार एनडीए सरकार भी नहीं बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि कंगना अब सिर्फ दस दिन के लिए मंडी में हैं। चार जून के बाद वह मुंबई जाकर अपनी लंबित फिल्मों को पूरा करने में जुट जाएगी।

पंडित सुखराम और वीरभद्र ने करवाया विकास
विक्रमादित्य सिंह ने मंडी के विकास में पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह और स्वर्गीय पंडित सुखराम को याद करते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं को यह प्रदेश कभी नहीं भुला सकता। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में मंडी के लिये कुछ नही किया। आजकल वह फि़ ल्म निर्माण में एक स्किप्ट राइटर बने हुए है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App