Himachal Election : आज हिमाचल में तीसरा मौका मांगेंगे पीएम

By: May 24th, 2024 12:01 am

सुबह नाहन, दोपहर बाद मंडी के पड्डल में होगी प्रधानमंत्री मोदी की रैली

दिव्य हिमाचल टीम — नाहन, मंडी

भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी शुक्रवार को सुबह नाहन के चौगान और दोपहरा बाद मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान से अपने लिए तीसरा मौका मांगेंगे। शुक्रवार को नाहन के ऐतिहासिक चौहान मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का समय सुबह 9:00 बजे तय है। आम लोगों को किसी प्रकार की दुविधा न हो इसकी भी व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था की बात की जाए तो नाहन शहर के चप्पे-चप्पे पर हिमाचल पुलिस, होमगार्ड व विभिन्न बटालियन के जवानों के अलावा नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। दूसरी तरफ मंडी पीएम की रैली के लिए पंडाल में 40 हजार के लगभग कुर्सी लगाई गई है, जबकि भाजपा ने रैली में 80 हजार से अधिक लोगों के आने का दावा किया है।

हालांकि पीएम मोदी की पड्डल में 2014 से लेकर अब तक यह उनकी पांचवीं रैली होगी, लेकिन अगर लोकसभा चुनावों की दृष्टि से देखा जाए, तो 2014 के बाद नरेंद्र मोदी यहां तीसरी रैली करते हुए हिमाचल की जनता से आज अपने लिए तीसरा मौका मांगेंगे। 2014 में लोकसभा चुनाव के लिए उन्होंने यहीं पर पहली रैली की थी। उस चुनाव में मंडी से भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा ने वर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह को हराया था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 10 मई, 2019 को ही पड्डल मैदान में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरी रैली की थी। उस चुनाव में भी रामस्वरूप शर्मा ने बड़े अंतर से कांग्रेस के आश्रय शर्मा को हराया था, जबकि अब नरेंद्र मोदी इसी पड्डल मैदान में तीसरी बार गरजेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रैली के लिए 12:55 पर पड्डल पहुंचेंगे। जबकि लोगों को सुबह 11 बजे से पड्डल के अंदर प्रवेश करने का मौका मिलेगा।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में 1200 जवान तैनात

पड्डल से लेकर पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। मोबाइल फोन और एक छोटे पर्स के अलावा लोग कुछ भी अंदर साथ लेकर नहीं जा सकेंगे। न तो पानी की बोतल, न खाने पीने का सामान, छाता, इलेक्ट्रानिक गेजेटस और अन्य भी प्रकार सामान अंदर ले जाने की मनाई होगी। रैली के लिए पड्डल मैदान और आसपास के एरिया को मंडी पुलिस ने 11 सेक्टर में बांटा है। तीन स्तरीय सुरक्षा घेरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहेंगे।

मोदी रैली का मुकाबला नहीं कर पाएगी कांग्रेस पार्टी

पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का कहना है कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का मुकाबला नहीं कर पाएगी। यह बात उन्होंने मंडी के पड्डल मैदान में रैली की तैयारियों का जायजा लेने के बाद कही। उन्होंने कहा कि जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने अपनी रैली को मंडी के बजाया कुल्लू या फि र सुंदरनगर शिफ्ट कर दिया है। कांग्रेस अपनी रैली चाहे जहां मर्जी कर ले लेकिन भाजपा की रैली की मुकाबला नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा कि 11 बजे लोग पड्डल मैदान में पहुंच जाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12:55 पर यहां आने का कार्यक्रम है। यहां आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। लोगों में इस रैली को लेकर भारी उत्साह है और रैली में 60 से 70 हजार की भीड़ जुटने का अनुमान है। लोगों के आने के लिए गाडिय़ों की व्यवस्था भी कम पड़ रही है, क्योंकि लोग बड़ी संख्या में आने के लिए आतुर हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली से भाजपा को बूस्ट मिलेगा। इस मौक़े पाए उनके साथ संगठन मंत्री सिद्धार्थन, प्रदेश उपाध्यक्ष गोबिंद ठाकुर, प्रदेश महासचिव बिहारी लाल शर्मा, निहाल चंद शर्मा, पायल वैद्य और राकेश वालिया आदि उपस्थित रहे।

चुनाव के बाद खत्म होगा इंडिया गठबंधन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नाहन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने कांग्रेस के इंडी गठबंधन की तुलना ‘चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात’ से की है। उनका कहना है कि चार तारीख के बाद इंडी गठबंधन का कोई अस्तित्व नहीं रहेगा और हिमाचल प्रदेश में तो इसका कोई प्रभाव ही नहीं है। उनका दावा है कि कांग्रेस पार्टी पूरे देश में 50 से कम सीटें जीत पाएगी। उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार और पैसे की बर्बादी के आरोप लगाए और कहा कि जनता इस झूठी सरकार से परेशान है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल के विकास के लिए तेजी से काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि भारत के 140 करोड़ लोग मोदी को अपने परिवार का मुखिया मानते हैं और हिमाचल के लोग भी मोदी को देखने और सुनने के लिए उत्सुक हैं। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने सभा स्थल का निरीक्षण भी किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App