Himachal Election : राम मंदिर जाने वालों को हमने दी टिकट

By: May 25th, 2024 12:08 am

राजीव शुक्ला बोले, अधूरे निर्माण को पूरा करवाएगी कांग्रेस

विशेष संवाददाता — शिमला

हिमाचल प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस के जो भी नेता राममंदिर गए, उन्हें पार्टी हाइकमान ने लोकसभा की टिकट दी है। उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी दोनों राममंदिर गए थे और वे दोनों अब उम्मीदवार हैं। कांग्रेस हाइकमान ने प्रस्ताव पास किया है कि सत्ता में आने के बाद राममंदिर के अधूरे काम को पूरा किया जाएगा। राजीव शुक्ला शिमला में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। केंद्र में गठबंधन की सरकार बनने के बाद आरक्षण खत्म नहीं होगा। आरक्षण की शुरुआत कांग्रेस ने ही की थी और अब कांग्रेस ही इसके खिलाफ कैसे हो सकती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदू-मुस्लिम की बात कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, जो इस बार कामयाब नहीं होगा।

कल नाहन में होंगे राहुल गांधी

नाहन — पीएम मोदी की विजय संकल्प रैली के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी नाहन में गरजेंगे। राहुल गांधी 26 मई को नाहन के चंबा मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए सभी तैयारियों को पूरा किया जा रहा है। शिमला लोकसभा सीट के प्रत्याक्षी विनोद सुल्तानपूरी के पक्ष में मतदान करने के लिए राहुल गांधी लोगों को प्रेरित करेंगे।

इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी

विशेष संवाददाता — शिमला

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि उत्तर भारत में 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें मिली थीं, लेकिन इस बार इन्हीं राज्यों में भाजपा को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इस बार देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई बढ़ रही है, रोजगार नहीं मिल पा रहा है और किसानों को भी राहत नहीं मिली है। केसी वेणुगोपाल शुक्रवार को मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में पांच चरणों के चुनाव पूरे हो चुके हैं और इनमें गठबंधन की सरकार बनना तय है। गठबंधन मुद्दों की राजनीति कर रहा है, जबकि प्रधानमंत्री मुद्दाविहीन हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह जवाब देना चाहिए था कि आपदा के समय केंद्र ने हिमाचल की मदद के लिए क्या योगदान दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक की तर्ज पर हिमाचल में भी सरकार को गिराने का प्रयास किया, लेकिन यहां उनका यह प्रयास पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने छह विधायकों की खरीद-फरोख्त कर राज्यसभा का चुनाव जीता।

प्रधानमंत्री बताएं, कब और किस हैड में भेजे हजारों करोड़

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — मंडी

मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल आए और चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। हिमाचल वासियों को अच्छा लगता अगर प्रधानमंत्री सदी की सबसे बड़ी आपदा में यहां आते और लोगों के दुख-सुख को बांटते। उन्होंने कहा कि मैं मंत्री हंू और तथ्यों के साथ कह रहा हूं कि हमने केंद्र से आपदा के लिए 12000 करोड़ रुपए मंागे थे, लेकिन केंद्र से मात्र 300 करोड़ रुपए मिले। यह पैसा भी स्टेट डिजास्टर फंड और नेशनल डिजास्टर फंड के रूप में मिला है। यह पैसा हर राज्य को वैसे भी मिलता है। उन्होंने कहा कि इस लिए मैं प्रधानमंत्री से जानना चाहता हंू कि वह बताएं कि उन्होंने हजारों करोड़ रुपए कब हिमाचल को भेजे, किस हैड में भेजे और किसको वो पैसा मिला। यह बात तथ्यहीन है और हिमाचल के हित में नहीं है।

आज आएंगे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

शिमला — कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े शनिवार को हिमाचल आएंगे। खडग़े रोहड़ू में जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद शिमला में मीडिया से बातचीत करेंगे। यहां वह शिमला संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे। मल्लिकार्जुन खडग़े का यह हिमाचल में पहला ही दौरा है। कांग्रेस की तरफ से प्रचार के लिए अंतिम क्षणों में प्रियंका गांधी वाड्रा की एंट्री होगी। प्रियंका गांधी 27 मई को शिमला आएंगी। उनकी पहली जनसभा चंबा में होगी। 28 मई को प्रियंका गांधी उपचुनाव वाली सीटों पर प्रचार करेंगी, जबकि 29 मई को कुल्लू में जनसभा और मंडी में रोड शो करेंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App