Himachal Election: कर्मचारी कहां देंगे ड्यूटी, इस दिन होगा खुलासा

By: May 17th, 2024 12:08 am

आयोग ने चुनाव ड्यूटी के लिए किया पीठासीन और उप पीठासीन अधिकारियों की पोलिंग पार्टियों का गठन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-मंडी

24 मई को दूसरी चुनावी रिहर्सल में पोलिंग पार्टी को इसकी जानकारी दी जाएगी कि उन्हें किस विधानसभा में ड्यूटी के लिए जाना है। लोकसभा चुनावों के लिए तैनात होने वाले पीठासीन, सहायक पीठासीन और मतदान अधिकारियों की पोलिंग पार्टियों का गठन चुनाव आयोग द्वारा कर दिया गया है। चुनावी ड्यूटी देने वाले सभी कर्मचारियों व अधिकारियों की दूसरी रेंडमाइजेशन भी सॉफ्टवेयर के माध्यम से कर दी गई है। अब तीसरी रैंडमाइजेशन के बाद ही चुनावी ड्यूटी देने वाले कर्मचारियों को इस बात का पता चलेगा कि उन्हें कहां चुनावी ड्यूटी देने जाना है। सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवार की मौजूदगी में सॉफ्टवेयर के माध्यम से रेंडमाइजेशन की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि मंडी जिला में 6625 मतदान कर्मी चुनाव ड्यूटी देंगे। उन्होंने बताया कि सामान्य पर्यवेक्षक विनीत नंदनवार की मौजूदगी में मंडी संसदीय क्षेत्र के कुल्लू, किन्नौर, लाहुल और स्पीति जिलों की तथा भरमौर विधानसभा में चुनाव ड्यूटी देने वालों की दूसरी रेंडमाइजेशन भी की गई। पहली रेंडमाइजेशन से चुनाव ड्यूटी करने वालों का चयन किया गया था।

दूसरी रेंडमाइजेशन से चुनाव ड्यूटी करने वाले मतदान कर्मियों की स्थायी निवास और पोस्टिंग से अलग अन्य विधानसभा में तैनाती हो गई है। तीसरी रेंडमाइजेशन में उन्हें पोलिंग बूथ आबंटित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि करसोग विधानसभा क्षेत्र के लिए 119 पोलिंग पार्टियां तथा 30 अतिरिक्त पार्टियों का गठन किया गया है। इसी प्रकार सुंदरनगर विधानसभा के लिए 110 और 28 अतिरिक्त पार्टियों का, नाचन के लिए 144 और 33 अतिरिक्त, सराज के लिए 130 और 34 अतिरिक्त, द्रंग के लिए 130 और 34 अतिरिक्त, जोगिंद्रनगर के लिए 128 और 33 अतिरिक्त, धर्मपुर के लिए 104 और 27, मंडी के लिए 113 और 29, बल्ह के लिए 105 और 28 अतिरिक्त और बल्ह के लिए 109 और 28 अतिरिक्त पोलिंग पार्टियों गठित की गई हैं। इस अवसर पर एडीएम डा. मदन कुमार तकनीकी निदेशक एनआईसी मंडी अखिलेश भारती तहसीलदार निर्वाचन राजेश शर्मा, नायब तहसीलदार निर्वाचन राजेश जोशी और हरनाम सिंह उपस्थित रहे।

हरबंस राणा चुने इंटक फेडरेशन के प्रदेश महासचिव

बद्दी। भारतीय राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम ठाकुर ने प्रदेश व जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया है। कांगड़ा की सारिका कटोच निवासी कांगड़ा को प्रदेश महिला इंटक फेडरेशन का अध्यक्ष बनाया, जबकि राहुल पठानिया को यूथ इंटक फेडरेशन के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई। विक्रम ठाकुर ने बताया कि बिलासपुर निवासी हरबंस राणा को प्रदेश महासचिव, आदित्य चड्डा, रमेश शर्मा, संतोष कुमार को उपाध्यक्ष, संजय शर्मा व वालु राम को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मदारी सौंपी गई है। शिव कुमार वर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष, सुमन निवासी सोलन को महिला इंटक महासचिव, लता पठानिया मंडी को महासचिव, किश्र ठाकुर कुल्लू बंजार को खेतीहर मजदूर सैल का अध्यक्ष, ढोल सिंह महंत को असंगठित मजदूर सैल का अध्यक्ष, रामरतन शर्मा बिलासपुर को प्रदेश परिवहन मजदूर सैल का अध्यक्ष , वहीं बद्दी की शीतल भारद्वाज को प्रदेश इंटक कोषाध्यक्ष की कमान सौंपी गई।

इसके अलावा जिला सोलन कार्यकारिणी में प्रितपाल सिंह को जिला सोलन इंटक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं योगराज भारद्वाज को चंबा का अध्यक्ष, अमित ठाकुर को हमीरपुर का अध्यक्ष,रमेश को शिमला अध्यक्ष, एसपी. शर्मा को कांगड़ा, जितेंद्र कुमार को बिलासपुर का अध्यक्ष दिनेश शर्मा को मंडी का अध्यक्ष, व विवेक राय को लाहुल स्पीति का इंटक फेडरेशन का अध्यक्ष बनाया गया। महासचिव हरबंस राणा ने बताया कि कामगारों के हितों का ध्यान रखते हुए यह विस्तार राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामीनाथ जसपाल, वरिष्ठ राष्ट्रीय महासचिव हौशिला प्रसाद व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम ठाकुर द्वारा की गई है ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App