Himachal News: गर्मी से कुल्लू-मनाली सैलानियों से पैक

By: May 21st, 2024 12:06 am

भारी संख्या में पहुंचे मेहमान; होटल-होम स्टे में एडवांस बुकिंग, कारोबारी खुश

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-कुल्लू

मैदानी इलाकों में तपती गर्मी से बचने के लिए अब सैलानी भारी संख्या में कुल्लू-मनाली का रुख करने लगे है। ऐसे में लंबे समय के बाद मनाली फिर से पैक होने लगी है। सैलानियों की बढ़ती संख्या के चलते पर्यटन कारोबार ने भी पंख पकडऩे शुरू कर दिए हैं। मनाली सहित जिला कुल्लू से सभी बेहतरीन पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की आवाजाही के चलते अब जहां मनाली के होटल पैक हुए हैं। वहीं होम स्टे भी लगभग पैक चल रहे हैं। जिला कुल्लू की अगर बात करें तो एक सप्ताह में तीन लाख से अधिक लोगों ने अटल टनल रोहतांग को निहारा है। दूसरी और बढ़ती सैलानियों की संख्या के चलते ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने में भी कुल्लू पुलिस की टीम जुट गई है।

हालांकि लोकसभा चुनाव के चलते अबकी बार ट्रैफिक व्यवस्था में काफी कम पुलिसकर्मी तैनात है। लेकिन उसके बावजूद भी ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है। यहां लग रहे घंटों में जाम में अभी भी सैलानियों सहित स्थानीय लोगों को परेशानी झेलनी ही पड़ रही है। लाहुल-स्पीति जिला पर्यटकों को खूब भा रहा है और यहां की बर्फीली वादियां पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं।

ट्रैफिक से निपटने को पुलिस ने संभाला मोर्चा

एसपी कुल्लू डाक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि मनाली में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाया जा रहा है और जगह ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की भी तनाती की गई है। हालांकि लोकसभा चुनाव की चलते अबकी बार पुलिस जवान कम है, लेकिन लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद यहां पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। वाहन चालकों से भी आग्रह किया जा रहा है कि वे यहां पर ट्रैफिक नियमों का पालन करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App