Himachal News : करंट लगने से दो लोगों की मौत

By: May 4th, 2024 12:07 am

शिमला में हीटर पर गिरने से पेश आया हादसा

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

शिमला में किराए के कमरे में रह रहा एक व्यक्ति हीटर पर मृत पड़ा मिला है। हादसा छोटा शिमला थाना तहत कुसुम्पटी में पेश आया। मृतक की पहचान कृष्ण चंद (53) के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार कृष्ण चंद अविवाहित था और कुसुम्पटी में किराए के कमरे में अकेला रहता था। उसका शव कमरे में आंशिक रूप से झुलसा हुआ बरामद हुआ। वह हीटर पर गिरा हुआ था। उसी से अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसकी मौत हीटर पर गिरने से करंट लगने व जलकर हुई। हीटर स्पार्क होने की वजह से बंद था। हादसे का खुलासा तब हुआ, जब मकान मालिक ने पुलिस को इस बारे सूचित किया। स्थानीय लोगों के अनुसार हादसे का शिकार व्यक्ति 30 अप्रैल से कमरे से बाहर नहीं देखा गया था। गुरुवार को स्थानीय दुकानदार ने एक युवक को कृष्ण चंद के कमरे में सामान छोडऩे के लिए भेजा था, लेकिन वो कमरे में हीटर पर गिरा हुआ मिला।

इस पर उसने मकान मालिक को सूचित किया और फिर पुलिस को मौके पर बुलाया गया। मृतक पहले शिमला में टैक्सी चालक था, लेकिन कुछ समय से वह कोई काम नहीं कर रहा था। उधर, एसपी शिमला संजीव गांधी का कहना है कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असल वजह सामने आएगी। प्रथम दृष्टया व्यक्ति की मौत हीटर पर गिरकर करंट लगने व जलने से सामने आई है। एसपी ने कहा कि पुलिस ने सीआरपीसी 174 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिवालसर में प्लंबर का काम करते बिजली की लाइन ने पटका युवक

निजी संवाददाता-रिवालसर

बल्ह थाना क्षेत्र के तहत भ्यारटा गांव में प्लंबर का कार्य कर रहे एक 36 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई । मृतक की पहचान दीपक कुमार गांव भ्यारटा डाकघर चुनाहन तहसील बल्ह जिला मंडी के रूप में हुई है। पुलिस ने मृतक का पंचनामा तैयार कर शव को अपने कब्जे ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक भ्यारटा गांव स्थित एक व्यक्ति के मकान के लैंटल पर रसोई घर के लिए पेयजल पाइप की फिटिंग कर रहा था कि अचानक से उसका पांव फिसल गया। इस दौरान उसने हाथ में पकड़ी हुई लोहे की पाइप साथ लगती बिजली की एचटी लाइन के साथ टच हो गई, जिसके कारण वह करंट की चपेट में आ कर झुलस गया तथा उसकी मौत हो गई । घटना की पुष्टि डीएसपी हैडक्वार्टर मंडी देवराज ने की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App