धंसी सडक़ पर डंगा नहीं लगने से मकानों को खतरा

By: May 11th, 2024 12:55 am

नगर निगम सोलन के वार्ड नंबर-11 में डमरोग-जटोली सडक़ की नहीं बदली हालत

स्टाफ रिपोर्टर-सोलन
कई साल से नगर निगम सोलन के वार्ड नंबर-11 में डमरोग-जटोली मार्ग में धंसी सडक़ को आज तक दुरुस्त नहीं किया गया है। इस कारण इस सडक़ के आसपास बने मकानों को खतरा बना हुआ है, वहीं वाहन चालकों को भी खासी दिक्कतें पेश आ रही हैं। स्थानीय लोगों ने निगम से मांग की है कि इस सडक़ में लगने वाले डंगे को जल्द से बनाया जाए, ताकि उन्हें राहत मिल सके। सोलन नगर निगम के वार्ड नंबर-11 में बीती बरसात में जो डमरोग-जटोली को जाने वाली सडक़ के धंसने कारण आसपास के घरों को जो खतरा हो गया था, वह खतरा अभी तक वैसे ही बना हुआ है। यह धंसी सडक़ अभी तक भी ठीक नहीं हो पाई है, जिसके चलते सडक़ के दोनों ओर बने घरों में अभी भी डर का माहौल है। इस सडक़ के साथ रामकृष्ण, शिवेंद्र बराड़, डा. रमेश वर्मा, ज्ञान वर्मा, पी नेगी, रामरत्न के घर बने हुए हैं।

इन्होंने बताया कि प्रशासन को बार-बार सूचित करने के बाद भी यह धंसी सडक़ अभी तक ठीक नहीं हो पाई है। उल्टा अब ये सडक़ धीरे धीरे और भी धंस रही है। यही नहीं, इसी वजह से एक ओर जहां सडक़ के नीचे बने एक मकान का लिंटल सरक रहा है तो वहीं दूसरी ओर रमेश वर्मा के मकान के लिए खतरा वैसे ही बना हुआ है। उनके मकान के आगे की सडक़ में दरारें जो बरसात में आई थीं, वे वैसे ही हैं। अगर यह सडक़ जल्दी ठीक नहीं हुई तो आने वाली बरसात में इस सडक़ के साथ लगते निवासियों के घरों को और खतरा हो जाएगा।

रमेश वर्मा, मान सिंह, दयाल सिंह, पीएस ठाकुर, कर्मचंद ने बताया कि वे नगर निगम व संबंधित विभाग को वे इस बारे में कई बार बता चुके हैं। लेकिन अभी तक प्रशासन के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। उन्होंने एक बार फिर निगम से मांग की है कि इस
सडक़ को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App