सडक़ और स्वास्थ्य सुविधा नहीं, तो भूल जाओ वोट

By: May 10th, 2024 12:55 am

डलहौजी के नड्डल पंचायत के जुतराहण पोलिंग स्टेशन के मतदाताओं ने किया लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का ऐलान, उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
डलहौजी हलके की नड्डल पंचायत के दूरस्थ जुतराहण पोलिंग स्टेशन के मतदाताओं ने सडक़ व स्वास्थ्य सुविधा न मिलने पर नाराजगी जाहिर करते हुए आगामी लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का फैसला लिया है। गुरुवार को जुतराहण के प्रतिनिधिमंडल ने ग्रामीणों का हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन उपायुक्त को सौंपकर अपने इस फैसले की जानकारी भी दे दी है। ग्रामीणों ने उपायुक्त को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि जुतराहण जम्मू-कश्मीर राज्य से सटा सीमांत क्षेत्र है। जुतराहण के लिए सडक़ न होने के चलते आज भी ग्रामीणों को सात से आठ किलोमीटर का पैदल सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सडक़ सुविधा को लेकर अभी तक महज आश्वासन ही मिलते आ रहे हैं। इसके साथ ही इस सीमांत क्षेत्र में स्वास्थ्य संस्थान भी अभी तक नहीं खुल पाया है। इस कारण आज भी मरीज को पालकी में डालकर मुख्य सडक़ पर पहुंचाना पड़ता है।

इसके चलते कई बार मरीज समय पर चिकित्सीय सुविधा न मिलने से बीच रास्ते में ही दम तोड़ जाते हैं। उन्होंने कहा कि जुतराहण को सडक़ व स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए सरकार व प्रशासन की ओर से महज आश्वासन ही मिल पाए हैं। इन सुविधाओं की कमी ग्रामीणों पर काफी भारी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने वर्ष 2014 के चुनावों के बहिष्कार का ऐलान किया था। मगर प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद यह फैसला वापस ले लिया था। मगर बड़े खेद का विषय है कि इसके बावजूद अभी तक ग्रामीणों की सडक़ सुविधा की मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। इस सरकारी व प्रशासनिक उदासीनता के चलते अब ग्रामीणों ने लोकसभा चुनावों के बहिष्कार का फैसला लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App