भारतीय रिले टीमों को मिला ओलंपिक का टिकट

By: May 6th, 2024 1:45 pm

नासाउ। भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने विश्व एथलेटिक्स रिले प्रतियोगिता की 4 गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 का कोटा हासिल कर लिया है। थॉमस ए रॉबिन्सन स्टेडियम में शनिवार को क्वालीफाई करने में असफल रहने वाली सभी टीमों ने रविवार को एक अतिरिक्त क्वालीफाइंग राउंड में प्रतिस्पर्धा की। भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने दूसरे दौर की हीट में 4 गुणा 400 मीटर स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहकर पेरिस ओलंपिक 2024 का कोटा हासिल किया।

मोहम्मद अनस याहिया, मोहम्मद अजमल, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब की भारतीय पुरुष 4 गुणा 400 मीटर रिले टीम ने सत्र का सर्वश्रेष्ठ समय 3:03.23 का समय के साथ हीट 2 में अमेरिका से पीछे रहकर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ किया। वहीं, महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर रिले रेस में रूपल, ज्योतिका श्री दांडी, एमआर पूवम्मा और सुभा वेंकटेशन की चौकड़ी ने 3:29.35 का समय दूसरे स्थान पर रहते हुए ओलंपिक कोटा हासिल किया। जमैका पहले स्थान पर रहा।

उल्लेखनीय है कि भारतीय धावक रविवार को दूसरे मिश्रित रिले क्वालीफाइंग राउंड की दूसरी हीट में शुरू नहीं कर पाए। हालांकि भारतीय टीम अभी भी पेरिस ओलंपिक 2024 में इस स्पर्धा के लिए क्वालीफाई कर सकती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App