IPL 2024: लाज बचाने को खेलेंगे मुंबई इंडियंस

By: May 17th, 2024 12:12 am

आज लाज बचाने को खेलेंगे मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की उम्मीद से उतरेंगे सुपर जायंट्स

एजेंसियां— मुंबई

आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम पर आखिरी मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने की कोशिश करेंगी। मुंबई इंडियंस काफी पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स अगर आखिरी मैच में भारी अंतर से जीत दर्ज करती है, तो भी उसके अंतिम चार में पहुंचने की संभावना नगण्य हैं। तीन मैचों में लगातार हार से लखनऊ ने अंक भी गंवाए और रनरेट भी खराब हो गया। केकेआर से 98 रन से हार के बाद उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने दस विकेट से और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से हराया। सातवें स्थान पर काबिज लखनऊ का नेट रनरेट माइनस 0.787 है, जबकि छठे स्थान की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू का रनरेट 0.387 है। पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी। नए कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ इस सत्र में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। अब तक 13 मैचों में बस चार जीत सकी मुंबई इंडियंस शुक्रवार को जीत जाती है तो उसके दस अंक होंगे, जिससे वह आखिरी स्थान पर रहने से बच सकती है।

सत्र से पहले रोहित शर्मा की जगह पांड्या को कप्तानी सौंपे जाने से मुंबई के प्रशंसकों में काफी आक्रोश था, जिसका टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा। बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया, तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह (13 मैचों में 20 विकेट)दूसरे गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित नहीं कर सके। इस मैच में फोक्स विश्व कप टीम में शामिल पांड्या, रोहित, बुमराह और सूर्यकुमार यादव पर रहेगा। रोहित पिछली छह पारियों में नाकाम रहे हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 19 रन रहा। वहीं पांड्या भी हरफनमौला की भूमिका बखूबी नहीं निभा सके। सूर्यकुमार यादव ने तीन अद्र्धशतक और एक शतक जमाकर आत्मविश्वास हासिल किया है।

मुंबई— ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमराह, नुवान तुषारा।

लखनऊ— क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), माक्र्स स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, अरशद खान, युद्धवीर सिंह, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App