IPL के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ

By: May 9th, 2024 1:42 pm

दिव्य हिमाचल डेस्क

आईपीएल के इस सीजन में नित नए रिकार्ड बन रहे हैं। कभी छक्कों की बरसात, तो कभी विकेट की पतझड़। कभी सबसे ज्यादा रन, तो कभी सबसे तेज चेजिंग। पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर हैदराबाद की टीम आईपीएल-2024 में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही है। विश्प विजेता कप्तान की यह टीम कभी सबसे ज्यादा रन बना देती है, तो कभी सबसे तेज चेजिंग कर लेती है। ओपनर ट्रेविस हैड की धुआंधार बल्लेबाजी के आगे गेंदबाज भी बेबस नजर आते हैं। टीम की परफार्मेंस ऐसी है कि यह टीम अब प्वाइंटस टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है और प्लेऑफ की उम्मीदों को जवां रखा हुआ है। 12 मैच खेल चुकी सनराइजर हैदराबाद की टीम अब तक सात मैच जीत चुकी है और 14 अंकों के साथ सिर्फ केकेआर और राजस्थान से नीचे है।

58 गेंदों में जीत
सनराइज हैदराबाद ने बुधवार को लखनऊ के खिलाफ खेले गए मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे फास्ट रन चेज किया। बड़ी बात यह रही कि टीम ने एक भी विकेट नहीं गवांया। मैच में लखनऊ ने हैदराबाद को 165 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे हैदराबाद ने बिना विकेट खोए 9.4 ओवर में ही चेज कर लिया। मैच में ट्रेविस हैड ने 89 और अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ 75 रन ठोंके।

30 गेंदों में 148 रन
मैच में ट्रेविस हैड और अभिषेक शर्मा ने 14 छक्के, 16 चौक्के लगाए। यानी कि दोनों खिलाडिय़ों ने 30 गेंदों में 148 रन ठोंक डाले। इसमें ट्रेविड हैड के नाम आठ चौक्के और आठ ही छक्के रहे, जबकि अभिषेक शर्मा ने आठ चौक्के और छह छक्के जड़े।

अब तक की सबसे फास्ट चेजिंग
आईपीएल के इतिहास की बात करें तो बुधवार को हैदराबाद ने सबसे फास्ट रन चेज किए। हैदराबाद ने 9.4 ओवर में 167 रन बनाकर जीत अपने नाम की। इससे पहले वर्ष 2008 में डेक्कन चार्जर्स ने मुंबई के खिलाफ 12 ओवर में 155 रन चेज किए थे। उसी सीजन में मुंबई ने चेन्नई के खिलाफ 13.5 ओवर में 157 रन चेज किए थे। इसके बाद पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने केकेआर के खिलाफ 13.1 ओवर में 150 रन चेज किए हैं। यानी कि अब तक की सबसे फास्ट रन चेजिंग हैदराबाद ने लखनऊ के खिलाफ बुधवार को की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App