IPL 2024 : आज धर्मशाला पहुंचेंगे पंजाब के शेर

By: May 2nd, 2024 12:08 am

कल से मैदान में अभ्यास को उतरेगी मेजबान टीम, चेन्नई से कड़ी होगी टक्कर

स्टाफ रिपोर्टर- धर्मशाला

इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेले जाने वाले आईपीएल मैचों के लिए मेज़बान पंजाब किंग्स की टीम गुरुवार को धर्मशाला में पहुंच जाएगी। गुरुवार को मेज़बान पंजाब किग्ंस के खिलाड़ी अलायंस एयर चार्टर्ड से दिल्ली से अढ़ाई बजे के करीब गगल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद खिलाडिय़ों को पांरपंरिक तरीके से एचपीसीए की ओर से स्वागत करने के बाद धर्मशाला के कंडी स्थित क्रिकेट संघ के होटल रेडिसन ब्लू में पहुंचाया जाएगा। वहीं पंजाब के खिलाड़ी शुक्रवार से मैदान में पहुंचकर अभ्यास भी शुरू कर देंगे। वहीं सीएसके की टीम पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के साथ तीन मई शुक्रवार को धर्मशाला में पहुंचेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स गगल एयरपोर्ट में चार्टर्ड विमान से डेढ़ बजे के करीब पहुंचेंगे, हालांकि उस दिन एयरस्पेस रिस्ट्रेक्शन के कारण समय में बदलाव की भी अशंका जताई जा रही है।

साथ ही मैच ऑफिसियल भी शुक्रवार को ही सुबह 11 बजकर 20 मिनट व 12 बजकर 55 मिनट पर पहुंचेंगे। वहीं रॉयल चैलेंजर बंगलुरू आरसीबी की टीम भी छह मई को धर्मशाला में पहुंच जाएगी। दर्शकों में आईपीएल मैचों को लेकर खूब उत्साह देखने को मिल रहा है, जबकि ऑनलाईन टिकट बिक्री ने दर्शकों के खूब पसीने छुड़ा दिए हैं, हर प्रकार के प्रयास करने व महंगें दामों के बावजूद टिकट नहीं मिल पा रहे हैं। अब कंपनी की ओर से मात्र 7500 व 10 हज़ार की टिकट दर्शकों को बिक्री के लिए उपलब्ध करवाई है। गौरतलब है कि धर्मशाला स्टेडियम में पांच मई रविवार को पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपर किंग्स, जबकि नौ मई को पंजाब किंग्स इलेवन व रॉयल चैलेंजर बंगलुरु के मध्य मैच खेला जाएगा। उधर, एचपीसीए के महासचिव अवनीश परमार ने बताया कि आईपीएल मैचों के सफल आयोजन के लिए तैयारियों को मुक्कमल किया जा रहा है। टीमों के अभ्यास के लिए भी उचित व्यवस्था कर दी गई है।

प्रैक्टिस शेड्यूल

तीन मई को पंजाब किंग्स के खिलाड़ी धर्मशाला स्टेडियम में पहुंचकर दोपहर दो से पांच बजे तक अभ्यास करेंगे, जबकि चार मई को पंजाब फिर से दो से पांच बजे तक, चेन्नई छह से नौ बजे तक अभ्यास करेगी। पांच मई को दोनों टीमें धर्मशाला स्टेडियम में दोपहर साढ़े तीन बजे से आमने-सामने होंगी। वहीं सात मई को आरसीबी शाम को पांच बजे से आठ बजे तक, पंजाब छह से नौ बजे तक, आठ मई को आरसीबी फिर से पांच से आठ बजे, जबकि पंजाब छह से नौ बजे रात को अभ्यास करेगी। नौ मई को शाम सात बजे से पंजाब व आरसीबी की टीमें धर्मशाला स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

कल पहुंचेगे ये स्टार

चेन्नई सुपर किंग्स से शुक्रवार को धर्मशाला में ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, अरावेल्ली अवनीश, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोईन अली, शिवम दुबे, आरएस हांगरगेकर, रविंद्र जडेजा, डेरिल मिचेल, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मुस्ताफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, शार्दुल ठाकुर, महीश तीक्षणा और समीर रिज्वी शुक्रवार को पहुंचेंगे।

पंजाब स्क्वॉड : पंजाब किंग्स से गुरुवार को धर्मशाला में शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लिविंगस्टोन, अथर्व ताइडे, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरन, कागिसो रबादा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी व राइलो रूसो पहुंचेंगे।

आज से मिलेंगे आईपीएल के ऑफलाइन टिकट

धर्मशाला । धर्मशाला में आईपीएल मैच देखने के चाहवान क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार गुरुवार को खत्म हो जाएगा। गुरुवार से धर्मशाला में आईपीएल मैचों के आफलाइन टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। जब से ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू हुई है, तब से क्रिकेट प्रेमी विभिन्न माध्यम से यह जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे थे कि ऑफलाइन टिकट कब से मिलेंगे। ऑनलाइन माध्यम से टिकट खरीदने को कई क्रिकेट प्रेमी दिक्कत भरा काम बताते हुए आफलाइन टिकट खरीदने को तरजीह देते हैं। ऐसे में गुरुवार सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक आफ लाइन माध्यम से टिकट खरीदे जा सकेंगे। 5 मई के मैच के टिकट रेट्स में फ्रेंचाइजी ने बढ़ोतरी की है, लेकिन दर्शकों का उत्साह बरकरार है। उधर, एचपीसीए के डायरेक्टर संजय शर्मा ने बताया कि गुरुवार से आफलाइन टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App