IPL 2024: युजवेंद्र चहल बने सिक्सर किंग!

By: May 25th, 2024 1:42 pm

IPL 2024: शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिंदम्बरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स (RR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला गया। इस मैच में RR को SRH के हाथों 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही RR का दूसरी बार खिताब जीतने का सपना भी अधुरा रह गया। इस मैच में RR की हार का बड़ा कारण टीम के बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी रही। एक तरफ जहां टीम के सभी बड़े बल्लेबाजों SRH की गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए तो वहीं, टीम के अनुभवी स्पिनर्स आर. अश्विन और युजवेंद्र चहल कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। वहीं, युजवेंद्र के चहल ने तो इस मैच के दौरान एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर डाला।

चहल ने अपने चार ओवरों में 34 रन लुटाए। इस दौरान उन्होंने तीन छक्के भी खाए। इन तीन छक्कों के साथ ही चहल ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर डाला। यह शर्मनाक रिकॉर्ड है IPL में किसी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक छक्के खाने का। SRH के बल्लेबाजों से तीन छक्के खाने के बाद चहल IPL के इतिहास में सबसे अधिक छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं। IPL में चहल ने अब तक 3521 गेंदें फेंकी हैं और इस दौरान उन्हें 224 छक्के लग चुके हैं। इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड पीयूष चावला के नाम था।

बता दें पीयूष चावला IPL में 3850 गेंदों पर 222 छक्के खाने के साथ पहली लिस्ट पर थे, लेकिन अब यह शर्मनाक रिकॉर्ड चहल ने अपने नाम कर लिया है। इसके अलावा चहल एक सीजन में सर्वाधिक छक्के खाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, IPL में सर्वाधिक छक्के खाने वालों की लिस्ट में तीसरा नाम चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेडा का है। जडेजा ने IPL में 3829 गेंदों में 207 छक्के खाए हैं। वहीं, अश्विन 4524 गेंदों में 203 छक्के खाने का साथ चौथे स्थान पर हैं।

विकेटों के मामले में चहल नंबर वन

भले ही युजवेंद्र चहल IPL में सबसे अधिक छक्के खाने वाले गेंदबाज बन गए हैं, लेकिन हम आपको यह भी बता दें कि चहल IPL में सबसे अधिक विकेट लेने गेंदबाज भी हैं। चहल अब तक IPL में 160 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 205 विकेट चटकाए हैं। वहीं, चहल IPL में 200 विकटों का आंकड़ा हासिल करने वाले पहले गेंदबाज भी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App