RCB vs CSK IPL 2024: कहीं बारिश न बिगाड़ दे RCB का खेल, जानें क्या कहता है मौसम विभाग

By: May 18th, 2024 12:09 pm

चेन्नई। आज IPL के 68वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आमने सामने होंगी। मैच शाम साढ़े सात बजे बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमों को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है। एक तरफ जहां CSK को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ मैच जितना जरूरी है, तो वहीं, RCB के लिए मैच जीतने के साथ साथ कुछ कछ शर्तों के साथ जीत जरूरी है। वो ये कि यदि RCB को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे या तो 18 रन या फिर 11 गेंद शेष रहते जीत दर्ज करनी होगी। यदि कोहली की टीम RCB ऐसा नहीं कर पाती है तो वह जीत कर भी हार जाएगी। ऐसे में चेन्नई बेहतर रन रेट के चलते प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

वहीं, दूसरी ओर RCB को जीत के लिए मौसम पर भी निर्भर रहना होगा। क्योंकि यदि बारिश के चलते मैच रद्द हो गया तो भी RCB प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी और चेन्नई को बिना मैच खेले ही प्लेऑफ का टिकट मिल जाएगा। इसलिए RCB के फैन्स को यह जानना जरूरी है कि आज चेन्नई में मौसम कैसा रहने वाला है।

मौसम के लिहाज से देखें तो RCB के फैन्स के लिए अच्छी खबर नहीं है। क्योंकि आज के मैच में मौसम खलल डाल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज आसमान में घने बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग की मानें तो बैंगलुरु में आज 75 फीसदी बारिश के आसार हैं। ऐसे में आज का मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है। यदि ऐसा होता है तो दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। इसका फायदा चेन्नई को होगा, क्योंकि चेन्नई का नेट रन रेट RCB से बेहतर होने के कारण वह बिना मैच खेले ही प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App