विशेष

IPL 2024: RCB ने की सीजन की टॉप टीम KKR की बराबरी, देखती रह गईं RR, CSK की टीमें

By: May 11th, 2024 3:10 pm

दिव्य हिमाचल डेस्क

आईपीएल-2024 का सीजन अब अंतिम मोड़ की ओर बढ़ रहा है। हर दिन सीजन रोमांचक जंग दिखा रहा है, जो टीमें सबसे नीचे हैं, अब वही उलटफेर कर रही हैं। हालांकि पंजाब सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी हैं, जबकि केकेआर और राजस्थान प्वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर हैं। यही वह दो टीमें हैं, जिनके अभी तीन-तीन मैच बाकी हैं और 16-16 अंकों के साथ प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी हैं। इसी बीच आरसीबी और गुजरात भी प्लेऑफ की रेस में अपनी उम्मीदें जवां किए हुए है।

दोनों टीमें 10-10 अंकों के साथ 7वें और 8वें नंबर पर हैं, जबकि हैदराबाद 14 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। इसके बाद 12-12 अंकों के साथ चेन्नई, लखनऊ और दिल्ली की टीमें प्वाइंट्स टेबल में हैं। प्लेऑफ के लिए असली जंग इन चार टीमों के बीच ही है, लेकिन आरसीबी और गुजरात भी अभी दौड़ में हैं। हालांकि यह उनके ऊपर की चार टीमों की हार और जीत पर निर्भर करता है कि क्या गुजरात और आरसीबी की टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी।

आरसीबी ने की केकेआर की बराबरी
आईपीएल के इस सीजन की बात करें, तो प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर मौजूद आरसीबी की टीम ने पहले नंबर की केकेआर टीम की बराबरी कर ली है। अंतिम पांच मैचों की बात करें, तो केकेआर ने चार मैच जीते हैं, जबकि एक हारा है। इसी तरह फॉफ डुप्लेसिस की आरसीबी ने भी अंतिम पांच मैचों में चार जीते हैं और एक हारा है। यानी कि दोनों टीमों ने चार-चार मैच जीते हैं।

अंतिम 5 मैचों में बाकी टीमों का हाल
अंतिम पांच मैचों की बात करें, तो प्वाइंट्स टेबल में नंबर दो पर खड़ी राजस्थान रायल्स की टीम ने पांच में से तीन मैच जीते है, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने भी तीन मैच अपने नाम किए हैं। इसके अलावा सनराजर्स हैदराबाद, चेन्नई, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात और पंजाब सुपरकिंग्स ने अंतिम पांच मैचों में 2-2 मैच अपने नाम किए हैं, जबकि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम ने सिर्फ एक मैच ही अपने नाम किया है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App