और बढ़ेंगी केजरीवाल की मुश्किलें, यह है मामला

By: May 10th, 2024 12:08 am

किंगपिन बताकर ईडी आज दाखिल करेगी पहली चार्जशीट, जमानत पर भी आज ही आएगा फैसला

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली

दिल्ली के चर्चित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढऩे वाली हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) शराब नीति से जुड़े कथित मनी लांड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शुक्रवार को अपना पहला आरोप पत्र दाखिल करने वाली है। यह पहली बार होगा, जब केजरीवाल को इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा। ईडी का यह कदम शराब नीति मामले में केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई के साथ मेल खाएगा।

चार्जशीट में ईडी केजरीवाल को शराब नीति मामले में किंगपिन और मुख्य साजिशकर्ता बताएगी। जांच एजेंसी ने दावा किया है कि उसने केजरीवाल से जुड़ा एक मनी ट्रेल स्थापित किया है। गौर हो कि केजरीवाल की जमानत याचिका पर शुक्रवार को ही फैसला आना है। पिछली सुनवाई में केजरीवाल की जमानत की शर्तें तो तय कर दी गई थीं, लेकिन जमानत पर फैसला नहीं आया था। अब देखना होगा कि चार्जशीट का जमानत याचिका के फैसले पर कितना असर पड़ता है।

जमानत का विरोध

नई दिल्ली। केजरीवाल की जमानत पर फैसले से एक दिन पहले ईडी ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा कि केजरीवाल चुनाव नहीं लड़ रहे हैं और इससे पहले किसी नेता को प्रचार के लिए न्यायिक हिरासत से जमानत नहीं मिली है। प्रचार करना मौलिक अधिकार नहीं है। उन्हें जमानत न दी जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App