Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष को बाथरूम में बंद कर दिया था’

By: May 22nd, 2024 2:10 pm

बस्ती। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) को पाकिस्तान का सरपरस्त करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि संविधान की दुहाई देने वाली कांग्रेस ने आपातकाल लागू कर और पिछड़े वर्ग के तत्कालीन अध्यक्ष सीताराम केसरी को फुटपाथ पर फेंक कर अपनी ही पार्टी के संविधान की धज्जियां उड़ाई थीं। पालीटेक्निक ग्राउंड पर बस्ती ,सिद्धार्थनगर और डुमरियागंज के भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा “कांग्रेस और सपा वालों को अचानक संविधान की याद आ गई है। इसी कांग्रेस ने 70 के दशक में आपातकाल लगाकर संविधान को खत्म करने की भरपूर कोशश की थी। यह वही पार्टी है जिसने अति पिछडे वर्ग के पार्टी अध्यक्ष सीताराम केसरी को एक शाम कांग्रेस दफ्तर के बाथरुम में बंद कर दिया था और मैडम सोनिया जी की टोली ने उन्हें फुटपाथ पर फेंक दिया था और रातों रात सोनिया गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया गया था। जिस कांग्रेस ने अपनी पार्टी के संविधान की परवाह नहीं की वह आज देश के संविधान को बचाने की बात कर रही है।”

सपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा “बाबा साहब डा भीमराव अंबेडकर के संविधान की कद्र न करते हुए सपा ने हमेशा दलितों के आरक्षण का विरोध किया और संविधान के परे जाकर आज दलितो एवं पिछडों को आरक्षण छीनकर वोट जिहाद करने वालों को इसका हिस्सा देना चाहते हैं। कांग्रेस मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए अंबेडकर का संविधान बदलना चाहती है जबकि सपा भी दलित पिछडों के विरोध में कांग्रेस के साथ खडी है। इनको पक्का सबक सिखाना है।”

अयोध्या में राम मंदिर का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि कई लोगों को अपने बच्चे का जन्मदिन और शादी की वर्षगांठ याद नहीं रहती मगर वे 22 जनवरी 2024 को कभी नहीं भूलते क्योंकि इसी दिन अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। पूरा देश राम से राष्ट्र, विरासत से विकास और अध्यात्म से आधुनिकता के मंत्र को आत्मसात करते हुये आगे बढ़ रह है। भारत आज दुनिया की पांचवीं सबसे बडी अर्थव्यवस्था बन चुका है। भारत का पूरी दुनिया में कद और सम्मान बढा है। भारत अब वैश्विक मंचों पर बोलता है तो पूरी दुनिया बडे ध्यान से सुनती है। भारत फैसले लेता है तो दुनिया उसके साथ अपने कदम मिलाने की कोशिश करती है। आतंक का सरपरस्त देश जो आंख दिखाता है और धमकियां देता था। आज उनकी हैसियत ‘न घर का न घाट का’ का जैसी हो गयी है।

उन्होंने कहा “पाकिस्तान तो पस्त पड गया है मगर उसके हमदर्द सपा कांग्रेस भारत को डराने मे जुटे हैं। वे कहते हैं कि पाकिस्तान से डरो, उसके पास एटम बम है। उन्हे यह नहीं पता कि 56 इंच का सीना क्या होता है। उन्हे पता होना चाहिये कि आज देश में कांग्रेस की कमजोर सरकार नहीं बल्कि मोदी की मजबूत सरकार है। अगर डरना है तो वो लोग डरे जो मानवता में विश्वास नहीं करते। जो आए दिन खून की नदियां बहाते हैं। भारत न किसी को डराना चाहता है मगर डराने वालों को भी बख्शेगा नहीं। इसलिए आज का भारत घर में घुस कर मारता है।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा “सपा-कांग्रेस के शहजादों की फ्लॉप फिल्म की बार बार रिलीज से देश के लोग हैरान है। ये लोग अफवाह उडाते हैं कि यूपी की 79 सीट जीत जाएंगे। मुझे आज पता लगा कि दिन में सपना देखने का क्या मतलब होता है। चार जून को देश की जनता इन्हे नींद से जगाने वाली है। तब यह ठीकरा ईवीएम पर फोडेंगे।”

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की परिवारवादी पार्टियों ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी है। जिस राम मंदिर की प्रतीक्षा पूरा देश 500 वर्षो से कर रहा था उसी मंदिर से इंडी गठबंधन को राम और मंदिर से परेशानी है। सपा खुलेआम कहती है कि मंदिर जाने वाले रामभ्क्त पांखडी है। एक सपा नेता ने कहा कि राम मंदिर अपवित्र है। राम मंदिर पर अनर्गल बयानबाजी करने वाले सपा नेताओं की आका कांग्रेस है जो राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलटना चाहती है। ये राम मंदिर पर बाबरी ताला लगाने का सपना देख रहे है। यह रामलला को फिर से टेंट पर भेजना चाहते है। इन पर वोट की करारी चोट करनी चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार विकास और विरासत के मंत्र को साथ लेकर चल रही है। अयोध्या की सीमा से सटे बस्ती को राम सर्किट का लाभ मिलेगा। महर्षि वशिष्ठ के आश्रम मखौडा धाम का शिलान्यास हो चुका है। सरयू से जलमार्ग बनाने का काम चल रहा है। यह केवल ट्रेलर है। बहुत बडे बडे काम करने बाकी है। उन्होंने कहा कि सपा ने यूपी को केवल बदनामी दी थी। बहन बेटियों का घर से निकलना दूभर था। जमीन खरीदना मुश्किल था । माफिया कब्जा कर लेते थे। अपराधी माफिया सपा का मेहमान होते थे। आतंकवादियों को प्रोटोकाल मिलता था। लोगों को इन्हे वोट देकर गलती नहीं करना है कि इन लोगों को हौसला बढ़े। यूपी को गड्ढे से निकालने में योगी जी को बहुत ताकत लगानी पडी है। हमारे मंचों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सारे नेता इकट्टे होते है जबकि इंडी गठबंधन की रैलियों में ये नेता सिर्फ फोटो निकलवाने के लिये इकट्ठे होते है। सपा ने इस क्षेत्र को गड्डे में डालने में कोई कसर नहीं छोडी। चीनी मिलों को कौडियों के दाम में बेचा जाता था। सडकों की हालत बदतर थी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि तीसरी बार केंद्र की सत्ता में आने पर पूर्वांचल की तस्वीर और बेहतर की जायेगी। बस्ती सिद्धार्थनगर नगर के बीच कनेक्टिविटी बढाने में भी कार्य हो रहा है। गोरखपुर लिंक एक्सपेस,बस्ती रिंग रोड इस तस्वीर बदलने वाली है। बस्ती के चीनी उद्योग को ताकत मिलेगी। उन्होंने भाजपा को अस्सी सीट दिलाने की अपील करते हुए कहा कि तुष्टिकरण की राजनीति को कब्रिस्तान में गाडने का इससे बेहतर अवसर नहीं मिलेगा जो देश का भविष्य सुनिश्चित करेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App