Lok Sabha Election: आज पंजाब में जोश भरेंगे मोदी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

By: May 23rd, 2024 12:08 am

रैली को सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट, एनएसजी कमांडो और गुजरात पुलिस की सात कंपनियां तैनात

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को पंजाब दौरे पर आ रहे हैं। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब को प्रधानमंत्री मोदी की रैली तक हाई अलर्ट पर रखा है। प्रधानमंत्री की रैली के दौरान किसी भी प्रकार की सुरक्षा चूक न हो सके इसके लिए खुफिया एजेंसियां सतर्क हो चुकी हैं। पीएमओ ने प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे को लेकर पंजाब पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट मांगी है। एनएसजी कमांडो और गुजरात पुलिस की सात कंपनियों से अलग पंजाब पुलिस अपने स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर क्या बंदोबस्त कर रही है और किन अफसरों को पीएम मोदी के दौरे पर सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। इस पर पुख्ता रिपोर्ट मांगी गई है। पंजाब में किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों को दिल्ली कूच करने से रोका गया था, अब किसानों ने सार्वजनिक तौर पर प्रधानमंत्री मोदी को पंजाब में चुनावी सभा में घेरने का ऐलान किया है।

जानकारी अनुसार पीएमओ ने पंजाब पुलिस के डीजीपी से किसान आंदोलन पर भी इनपुट मांगा है। पंजाब रैली में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच पर चुनिंदा नेता ही मौजूद रहेंगे। इनमें प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़, पंजाब के इंचार्ज एवं गुजरात पूर्व मुख्य मंत्री विजय रूपाणी, कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के प्रत्याशियों के अलावा प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रीय नेता ही मौजूद रहेंगे।

पीएम की रैली को पांच किलोमीटर एरिया सील

मोहाली। जिला मजिस्ट्रेट-सह-उपायुक्त आशिका जैन ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर आपराधिक प्रक्रिया संहिता, 1973 (1974 का अधिनियम संख्या 2) की धारा 144 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग किया। 23 मई को जिला पटियाला में शहीद-ए-आज़म भगत सिंह, अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, एसएएस नगर और इसके आसपास के पांच किलोमीटर के दायरे के क्षेत्र को नो-ड्रोन और नो-फ्लाई ज़ोन घोषित करते हुए किसी भी प्रकार की उडऩे वाली वस्तु की उड़ान। सख्त वर्जित है। जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार की उडऩे वाली वस्तु की उड़ान पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा और यह आदेश उड्डयनध्रक्षा विभाग द्वारा अनुमोदित उड़ानों पर लागू नहीं होगाण् ये आदेश 22 मई और 23 मई को लागू रहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App