Lok Sabha Election: ‘दोबारा पीएम नहीं बन पाएंगे मोदी, चुनाव के बाद ईडी करेगी पूछताछ’

By: May 27th, 2024 5:16 pm

पटना। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री (PM) नहीं बनने जा रहे हैं और तब प्रवर्तन निदेशालय (ED) उनसे अडानी के साथ लेनदेन के बारे में पूछताछ करेगा। राहुल गांधी ने सोमवार को पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के बख्तियारपुर में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दावा किया कि  मोदी दोबारा पीएम नहीं बनेंगे क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) लोकसभा चुनाव हारने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद ईडी पीएम मोदी से अडानी के साथ उनके लेनदेन के बारे में पूछताछ करेगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, “हाल के साक्षात्कारों की एक श्रृंखला में पीएम मोदी ने दावा किया था कि वह एक जैविक इकाई नहीं बल्कि ईश्वर के दूत हैं और उनके द्वारा सभी निर्णय ईश्वर की प्रेरणा से लिए जा रहे हैं।” लोकसभा चुनाव के बाद अदानी के साथ उनके लेन-देन के बारे में ईडी की पूछताछ से बचने के लिए पीएम मोदी कह रहे हैं, “मुझे नहीं पता क्योंकि निर्णय भगवान की इच्छा के अनुसार लिया गया था, न कि मेरी इच्छा के अनुसार।”

राहुल गांधी ने कहा कि यदि इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में 30 लाख रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसी प्रकार, प्रत्येक गरीब परिवार की एक महिला सदस्य के बैंक खाते में एक वर्ष में एक लाख रुपये जमा किए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि स्नातक युवाओं और तकनीकी शिक्षा पूरी करने वालों को एक वर्ष के लिए एक लाख रुपये दिए जाएंगे। युवाओं के लिए इस योजना को “पहली नौकरी पक्की” के नाम से जाना जाएगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) के तहत काम करने वालों की मजदूरी बढ़ाकर 400 रुपये प्रतिदिन की जाएगी। उन्होंने वादा किया कि किसानों को उनकी कृषि उपज की खरीद पर कानूनी गारंटी दी जाएगी। राहुल गांधी ने कहा कि बिहार और उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन के पक्ष में एक मजबूत लहर दिखाई दे रही है। उन्होंने दावा किया कि बिहार में इंडिया गठबंधन सभी 40 लोकसभा सीटें जीतेगा। उन्होंने लोगों से मौजूदा लोकसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करने का आह्वान किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App