Loksabha Election : कप-प्लेट धोते, चाय परोसते हुए बड़ा हुआ

By: May 27th, 2024 12:08 am

यूपी के मिर्जापुर में बोले प्रधानमंत्री मोदी, विपक्षी गठबंधन को सांप्रदायिक और जातिवादी बताया

एजेंसियां — मिर्जापुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में रविवार को चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह कप-प्लेट धोते और चाय परोसते हुए बड़े हुए हैं। पीएम ने कहा कि मोदी और चाय का रिश्ता बहुत गहरा है। उन्होंने कहा कि मैं बचपन में कप और प्लेट धोते हुए बड़ा हुआ हूं। मैं चाय परोसते हुए बड़ा हुआ हूं। मोदी और चाय के बीच का रिश्ता भी बहुत गहरा है। दरअसल, अपना दल-एस का चुनाव चिन्ह कप-प्लेट है। इस तरह पीएम मोदी ने अपने भाषण में कप-प्लेट का जिक्र करके एनडीए के सहयोगी दल के लिए समर्थन मांगा।

पीएम मोदी ने रैली में जुटे लोगों से कहा कि आज भाषण नहीं आपसे बातें करुंगा। आप-हम जब घर बनाते हैं और घर बनाते समय काम करने वाले को रखते हैं, तो क्या कोई सामान्य आदमी भी मिस्त्री रखते समय ऐसा करता है कि एक माह यह मिस्त्री काम करेगा, दूसरे माह दूसरा, तीसरे महीने तीसरा और चौथे माह चौथा मिस्त्री आएगा। प्रधानमंत्री ने पूछा कि क्या वह घर बनेगा, क्या वह घर रहने और किसी को दिखाने लायक बनेगा।

उन्होंने कहा कि छोटा-सा भी घर बनाना होता है, तो बार-बार मिस्त्री नहीं बदलते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन कह रहा है कि पांच साल में पांच-पांच प्रधानमंत्री। बताइए, पांच साल में पांच प्रधानमंत्री कोई रखता है क्या, कोई मिस्त्री भी नहीं रखता। नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को सांप्रदायिक और जातिवादी बताया। उन्होंने दावा किया कि उसने मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलने का फैसला कर लिया है। मोदी आज मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए के घटक अपना दल की उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और राबट्र्सगंज की उम्मीदवार रिंकी कोल के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी-कांग्रेस वोट बैंक के लिए समर्पित है, जबकि मोदी पिछड़ों व गरीबों के अधिकारों के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों ने इंडिया गठबंधन के लोगों को पहचान लिया है। ये लोग कट्टर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी उनकी सरकार बनेगी, वे इस आधार पर फैसला लेंगे।

तेल पिलावन, लठिया घुमावन का राज खत्म

काराकाट में शाह ने कांग्रेस और आरजेडी पर जमकर हमला बोला

एजेंसियां — काराकाट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को काराकाट लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार किया। और एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के लिए वोट मांगे। श्री शाह ने इस दौरान इंडी गठबंधन, कांग्रेस और आरजेडी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब तेल पिलावन, लठिया घुमावन का राज खत्म हो गया है। अब मोदी जी के विकास का टाइम चल रहा है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि इतने साल सत्ता में रहे कभी भी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की सिफारिश लालू जी ने नहीं की। जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। उन्होंने कहा कि लालू जी आरक्षण की बात करते हैं, कहते है मुसलमानों को 100 टका आरक्षण देना चाहिए। श्री शाह ने कहा कि मैं पूछता हूं, कहां से दोगे, किसका लेकर दोगे। बंगाल, कर्नाटक और हैदराबाद में इस गठबंधन ने मुस्लिमों को आरक्षण दिया। वे भी पिछड़ा वर्ग का आरक्षण काटकर दिया, लेकिन मोदी जी और एनडीए सरकार ओबीसी, एससी-एसटी आरक्षण को किसी के हाथ में नहीं देने देंगे।

पीएम ने सर्जिकल-एयर स्ट्राइक कर महफूज बनाया देश

श्री शाह ने कहा कि एक वक्त देश में आतंकी हमले होते थे, लेकिन मोदी जी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके देश को महफूज बनाया। अपने बीते 10 साल के कार्यकाल में देश को सुरक्षित करने में लगाया। रैली में आए लोगों से सवाल पूछते हुए अमित शाह ने कहा कि क्या फिर से जंगलराज चाहिए? फिरौती, अपहरण, डकैती फिर से बिहार में चालू करनी है। क्या तेल पिलावन लठिया घुमावन राज लाना चाहते हैं। इसलिए उपेंद्र कुशवाहा को भारी मतों से जिताइए, क्योंकि इनको मिले वोट से ही मोदी एक बार फिर से देश के पीएम बनेंगे।

फिर फिसली नीतीश की जुबान; कहा, मोदी फिर मुख्यमंत्री बन जाएं

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान में धुआंधार जनसभाएं कर रहे हैं, लेकिन उनकी जुबान बार-बार फिसल जा रही है। स्लिप आफ टंग के शिकार नीतीश कुमार ने एक बार फिर खुले मंच से ऐसा बयान दे दिया कि स्टेज पर मौजूद संजय झा और रविशंकर प्रसाद समेत सभी लोग हंसने लगे। रविवार को जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने एनडीए को बिहार में 40 और देशभर में 400 सीटें दिलाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने जनता से आग्रह करते हुए कहा कि हम तो चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर मुख्यमंत्री बन जाएं और देश का तथा बिहार का विकास हो। मुख्यमंत्री को अपनी चूक का एहसास भी नहीं हुआ और बोलते रहे, लेकिन पीछे खड़े उनके बॉडीगार्ड ने सुधार कराया कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। इस पर नीतीश कुमार सफाई देने लगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App